scriptBreaking News : चुनाव से पूर्व शहर में वारदात : सरकारी शराब दुकान के कर्मचारी से कट्टे की नोंक पर 4.85 लाख की लूट | 4.85 lakh Rupees loot from Government liquor store workers | Patrika News

Breaking News : चुनाव से पूर्व शहर में वारदात : सरकारी शराब दुकान के कर्मचारी से कट्टे की नोंक पर 4.85 लाख की लूट

locationअंबिकापुरPublished: Oct 08, 2018 03:05:09 pm

झाड़ी में छिपकर बैठे 3 युवकों ने दिया वारदात को अंजाम, मारपीट कर रुपयों से भरा बैग, बाइक, मोबाइल व पर्स लेकर फरार

Liquor shop

Liquor shop

अंबिकापुर. आचार संहिता लगते ही प्रशासन व पुलिस की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त हो जाती है लेकिन शहर में रविवार की देर रात 3 युवकों ने बड़ी वारदात को अंजाम देकर शुरुआत में ही इसकी पोल खोल दी है। खैरबार के गाड़ाघाट स्थित सरकारी शराब दुकान का कर्मचारी बैग में 4 लाख 85 हजार रुपए लेकर जा रहा था।
इस दौरान झाडिय़ों में छिपकर बैठे 3 युवकों ने उस पर कट्टा सटा दिया और मारपीट कर रुपयो ंसे भरा बैग, बाइक, मोबाइल व उसका पर्स लेकर फरार हो गए। सूचना के बाद पुलिस लुटेरों की खोजबीन में जुट गई है।

शहर के गाड़ाघाट में सरकारी शराब दुकान संचालित है। दुकान का कर्मचारी विक्रम प्रताप सिंह 30 वर्ष दिनभर की हुई बिक्री का 4 लाख 85 हजार रुपए बैग में लेकर रविवार की रात 11.30 बजे दुकान से निकला था। वह रुपए जमा करने शिकारी रोड स्थित मेन ऑफिस में जा रहा था।
वह शराब दुकान से 100 मीटर दूर बाइक से पहुंचा ही था कि वहीं झाडिय़ों में छिपकर बैठे 3 युवकों ने उसे रोक लिया और उसके सिर पर कट्टा अड़ा दिया। कर्मचारी कुछ कर पाता, इससे पहले ही युवकों ने उससे मारपीट शुरु कर दी और रुपयों से भरा बैग, बाइक, मोबाइल व उसका पर्स लूटकर फरार हो गए।
इसके बाद युवक चिल्लाते हुए वापस शराब दुकान में पहुंचा और अन्य कर्मचारियों को पूरी घटना बताई। इसके बाद वे डंडे लेकर वहां पहुंचे लेकिन लुटेरे वहां से जा चुके थे।


संदिग्ध को पकड़कर पुलिस को दी सूचना
लूट की वारदात के बाद शराब दुकान के पास एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था। उसे कर्मचारियों ने पकड़ लिया और कोतवाली पुलिस को लूट सहित इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही सीएसपी आरएन यादव व कोतवाली टीआई अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कर्मचारियों द्वारा पकड़े गए युवक को हिरासत में लिया है।

सुबह भी पहुंचे घटनास्थल
सोमवार की सुबह 6 बजे कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर जांच करने पहुंची। घटनास्थल से पुलिस को कुछ खास हाथ नहीं लगा है। पुलिस शराब दुकान के कर्मचारी की शिकायत पर मामले की विवेचना में जुट गई है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर की तैयारी भी चल रही है।

आचार संहिता में वारदात
विधानसभा चुनाव को देखते हुए आदर्श आचार संहिता भी 6 अक्टूबर से लागू हो गई है। ऐसे में प्रशासन व पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त हो जाती है लेकिन जिस ढंग से लुटेरों ने शहर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया, उससे कहीं नहीं लगता कि आरोपियों के मन में पुलिस का तनिक भी भय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो