अपरिचित शख्स ने कहा- मोबाइल पर ये एप्प डाउनलोड कर लो तो फायदे में रहोगे, जब मैसेज आया तो रह गया सन्न, फिर...

अपरिचित शख्स ने कहा- मोबाइल पर ये एप्प डाउनलोड कर लो तो फायदे में रहोगे, जब मैसेज आया तो रह गया सन्न, फिर...

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Jun, 15 2019 08:41:47 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

मोबाइल पर मैसेज (Cyber crime) देख भागता हुआ पहुंचा थाने और दर्ज कराई रिपोर्ट, पुलिस (Police) अपराध दर्ज कर कर रही खोजबीन

अंबिकापुर. अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक युवक के मोबाइल पर कॉल कर एप्प डाउनलोड (Download app) करने कहा गया। उसने कहा कि इससे फायदा ही होगा। इस बीच उसने युवक से उसके एटीएम का लास्ट 3 अंक पूछ लिया।

सप्ताहभर बाद युवक के मोबाइल पर उसके खाते से 53 हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर होने का मैसेज (Cyber crime) आया। यह देख उसके होश उड़ गए। उसने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है।

गांधीनगर थानांतर्गत सुभाषनगर निवासी सुरेश एक्का के मोबाइल पर 5 जून को अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल पर फोन कर बताया कि एक एप्प डाउनलोड कर लो नहीं तो बैंक एकाउंट बंद हो जाएगा। युवक की बात सुनकर मोबाइल पर ही सुरेश एप्प डाउनलोड करने लगा।

इस दौरान अज्ञात व्यक्ति ने उसके बैंक एटीएम (ATM fraud) का आखिरी तीन अंक पूछ लिया। इसके बाद उसने कॉल कट कर दिया। कुछ दिन बाद उसके खाते से 53 हजार रुपए सिंधु शर्मा के एक्सिस बैंक के खाते में ट्रांसफर होने का मैसेज मोबाइल पर आया।

युवक ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 (Fraud) के तहत अपराध दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरु कर दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned