scriptएएसआई के मकान पर बरसाने लगे पत्थर तो पत्नी-बच्चों के साथ चला गया पड़ोसी के घर, लौटा तो नजारा देखकर उड़ गए होश | 8 lakh theft in ASI house | Patrika News

एएसआई के मकान पर बरसाने लगे पत्थर तो पत्नी-बच्चों के साथ चला गया पड़ोसी के घर, लौटा तो नजारा देखकर उड़ गए होश

locationअंबिकापुरPublished: Mar 23, 2019 08:03:43 pm

एसएएफ में पदस्थ एएसआई के शासकीय क्वार्टर में अज्ञात लोगों ने बरसाए थे पत्थर, डॉग स्क्वायड के साथ पहुंची पुलिस की टीम

Police on the spot

Police on the spot

अंबिकापुर. एसएएफ विभाग में पदस्थ एएसआई के शासकीय क्वार्टर से बीती रात अज्ञात चोरों द्वारा ८५ हजार नकद व सोने-चांदी के जेवर समेत 8 लाख रुपए पार दिया। चोरों ने यह चोरी ताला तोड़कर नहीं बल्कि मेन गेट तथा कमरे व आलमारी का ताला खोलकर की है। एएसआई के माता व पिता इलाज कराने चित्रकुट गए हुए हैं।
वह पत्नी व बच्चे के साथ शुक्रवार की शाम करीब ७ बजे क्वार्टर में था। इसी दौरान बाहर से अज्ञात लोगों द्वारा क्वाटर पर पत्थर मारा जा रहा था। डर से वह ताला बंद कर पत्नी व बच्चे के साथ पड़ोसी के घर सोने चला गया। चाबी पड़ोसी के घर बिजली मीटर के ऊपर रख दिया था। सुबह 5 बजे एएसआई जब अपने क्वार्टर में गया तो ताला खुला था।
भीतर गया तो सारा सामान बिखरा पड़ा था और आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व 85 हजार रुपए नगद गायब थे। एएसआई ने इसकी शिकायत शनिवार की दोपहर कोतवाली में दर्ज कराई है। सूचना पर पुलिस व डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच कर जांच की।

निगम कार्यालय के बगल में स्थित शासकीय क्वार्टर नंबर -1615 केदारपुर निवासी 30 वर्षीय अनूप कुमार पंडा पिता सीजेबी पंडा निवास रहता है। वह एसएएफ में एएसआई के पद पर सूरजपुर में पदस्थ है। इसके माता-पिता इलाज कराने चित्रकुट गए हुए हैं। एएसआई ने पुलिस को बताया कि वह शुक्रवार की शाम 7 बजे पत्नी व बच्चे के साथ क्वार्टर में था।
उसी दौरान बाहर से कोई क्वार्टर पर पत्थर मारने लगा। इससे एएसआई डर गया। उसने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी और पत्नी व बच्चों को लेकर पड़ोस के निहाल हैदर के मकान में सोने चला गय। शनिवार की सुबह 6 बजे जब वह अपने क्वार्टर में पहुंचा तो मेन गेट का ताला खुला हुआ था।
अंदर कमरे का ताला व दो आलमारी का लॉक भी खुला हुआ था और कमरे का सामान अस्त-व्यस्त था। वहीं आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व 85 हजार नगद गायब थे। एएसआई ने इसकी शिकायत शनिवार दोपहर 12 बजे घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर कोतवाली टीआई केके सिंह मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की।

लाखों के ले गए जेवरात
चोरों ने आलमारी में रखे 2 नग मंगल सूत्र, 2 नग मांग टिका, ३ नग गले का हार, 25 नग अंगूठी, 14 नग चुड़ी, गले की चेन 7 नग, कान का झुमका 8 नग, नाक का फुली 5 नग, नेकलेस एक नग, चांदी का बच्चे का पायल 9 जोड़ी सहित नगदी 85 हजार रुपए अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली गई है। कुल चोरी लगभग 8 लाख रुपए की बताई जा रही है।

फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची
शहर के बीचों-बीच लाखों की संदेहास्पद चोरी की घटना की जानकारी कोतवाली टीआई ने उच्चाधिकारियों को दी। सूचना पर एडीशनल एसपी ओम चंदेल, सीएसपी आरएन यादव ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। इस दौरान फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड की टीम भी को बुलाया गया।

ताला तोड़कर नहीं बल्कि खोल कर हुई चोरी
अज्ञात चोरों ने बहुत ही संदेहास्पद तरीके से चोरी की है। आए दिन चोरों द्वारा मकान का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया जाता है। इस घटना में चोरों ने क्वार्टर का ताला खोलकर चोरी की है। इतना ही नहीं, कमरे में रखी 2 आलमारी का भी लॉक तोडऩे की जगह चोरों ने उसे खोलकर घटना को अंजाम दिया है।

बिजली मीटर के ऊपर रखी थी चाबी
एएसआई अनूप पांडा ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की शाम सात बजे क्वार्टर पर पत्थर मारने की घटना से वह डर गया था। इससे सभी परिवार पड़ोस के निहाल हैदर के क्वार्टर में सोने चला गया था। इस दौरान अनूप अपने क्वार्टर की चाबी हैदर के कमरे के बिजली मीटर के ऊपर रख दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो