स्वास्थ्य मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में एक ऐसा अस्पताल जहां बारिश में छाता लगाकर डॉक्टर करते हैं इलाज

स्वास्थ्य मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में एक ऐसा अस्पताल जहां बारिश में छाता लगाकर डॉक्टर करते हैं इलाज

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 11 Jul 2019, 05:59:02 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

Treatment under the umbrella: अस्पताल के सभी कमरों में भर जाता है बारिश का पानी, अस्पताल का भवन हो चुका है जर्जर लेकिन कोई देखने वाला नहीं

उदयपुर. सरगुजा जिले के उदयपुर ब्लॉक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलका मरीजों व डॉक्टरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। हालत ऐसी है कि बारिश होते ही अस्पताल की छत टपकने लगती है। ऐसे में डॉक्टरों को छाता लगाकर (Treatment under the umbrella) मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि यह क्षेत्र स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। वहीं सीएमएचओ का कहना है कि नई बिल्डिंग के लिए टेंडर हो चुका है और निर्माण कार्य एक महीने में प्रारंभ कर दिया जाएगा।

 

Shabby hospital

बारिश का सीजन शुरु होते ही सलका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का हर कमरा पानी से भर जाता है। कारण अस्पताल भवन की छत का जर्जर होना है। यह समस्या कई वर्षों से बनी हुई है लेकिन ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

ऐसा नहीं है कि इस अस्पताल में पदस्थ डॉक्टरों (Treatment under the umbrella) द्वारा उच्चाधिकारियों को लिखित में अवगत नहीं कराया गया है, इसके बावजूद प्राथमिकता से ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

2 दिन पहले हुई तेज बारिश में डॉक्टर के साथ-साथ मरीज भी परेशान रहे। एक व्यक्ति छाता लेकर डॉक्टर (Treatment under the umbrella) के पीछे खड़ा रहा और डॉक्टर साहब मरीज के लिए पर्ची लिखते नजर आए।

 

Hospital

डॉक्टर बोले- दी गई है लिखित में सूचना
अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के छत्तीसगढ़ सरकार के दावों की पोल खोलता यह अस्पताल अपने आप में बहुत कुछ बयां कर रहा है। प्रभारी चिकित्सक डीके पाण्डेय का इस मामले में कहना है कि इन सारी समस्याओं (Treatment under the umbrella) को लेकर लिखित और मौखिक में बताया जा चुका है परंतु उच्चाधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता है।


अस्पताल खुद है बीमार तो हमारा इलाज कैसा होगा
इस क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि समस्या कई दिन से बनी हुई है लेकिन कोई सुनता नहीं है। अस्पताल खुद बीमार है तो मरीजों का इलाज कैसे होगा। बारिश के सीजन में यहां आकर मरीज की परेशानी और बढ़ जाती है।



Primary health center

टेंडर हो गया है, एक माह में निर्माण हो जाएगा शुरु
भवन की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। बीएमओ उदयपुर को आवश्यक इंतजाम के लिए निर्देशित किया गया है। नए भवन की 75 लाख रुपए की स्वीकृति पश्चात टेंडर हो गया है। एक माह के भीतर नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण चालू हो जाएगा।
पीएस सिसोदिया, सीएमएचओ

 

सरगुजा जिले से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें... ambikapur News

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned