Breaking News: हेडमास्टर से 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते बीईओ को एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा

ACB raid: अंबिकापुर के अम्बेडकर चौक के पास स्थित एसबीआई एटीएम के पास एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने की कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 07 Jul 2020, 04:25 PM IST

अम्बिकापुर. एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB raid) की टीम ने मंगलवार को रिश्वत लेने के आरोप में एक बीईओ को गिरफ्तार किया। एसीबी को एक हेडमास्टर ने शिकायत की थी कि बीईओ लॉकडाउन की अवधि का वेतन निकालने के लिए 25 हजार रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

इस शिकायत के बाद सूरजपुर में पदस्थ आरोपी बीईओ को एसीबी ने अम्बिकापुर में अंबेडकर चौक के पास रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।


एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे कॉलोनी करंजी के पूर्व माध्यमिक शाला में पदस्थ हेडमास्टर ओमप्रकाश योगी ने मामले की शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें तकरीबन 60 हजार रुपए बतौर वेतन मिलते हैं।

लॉकडाउन की अवधि के वेतन का आहरण करने जब वे बीईओ कार्यालय पहुंचे तो उनकी मुलाकात बीईओ कपूरचंद साहू से हुई। उन्होंने वेतन भुगतान के लिए आधी सैलरी (तकरीबन 30 हजार रुपए) की मांग की। जब इन्होंने डिमांड कम करने की मांग की तो सौदा 25 हजार रुपए में तय हुआ।

मंगलवार को अम्बिकापुर में राशि लेन-देन के दौरान एसीबी ने आरोपी बीईओ कपूरचंद साहू को पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्यवाही में डीएसपी गौरव मंडल, टीआई प्रमोद खेस, टीआई शरद दुबे, एसआई विविध पाल सिंह, योगेंद्र सिंह, आरक्षक मनीष यादव, राजेश यादव, मनोहर विश्वकर्मा व नवीन बेक शामिल थे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned