सडक़ दुर्घटना में घायल पति की मौत, नौकरी की मांग को लेकर पत्नी ने अडानी कंपनी के गेट पर बेटी के साथ दिया धरना

Adani company: सरगुजा जिले के परसा कोल खनन कंपनी में कार्यरत पति ड्यूटी से लौटने के दौरान सडक़ दुर्घटना में हो गया था घायल, महीनों चले उपचार के दौरान 8 अगस्त को हो गई थी मौत

By: rampravesh vishwakarma

Published: 30 Aug 2020, 11:57 PM IST

उदयपुर. परसा कोल खनन कंपनी में काम करने वाले विनोद द्विवेदी की खदान से घर वापस आने के दौरान सडक़ दुर्घटना हुई थी, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हुए थे। कई महीनों तक उपचार चलने के बाद ८ अगस्त को इलाज के दौरान नागपुर के अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

इसके बाद परिजनों ने स्व. विनोद द्विवेदी का अंतिम संस्कार किया। स्व. विनोद द्विवेदी के परिवार के समक्ष अब रोजी-रोटी की संकट आन पड़ी है । उनकी पत्नी हेमलता कोल खनन कंपनी में नौकरी की मांग को लेकर शनिवार दोपहर 12 बजे से परसा कोल खनन कंपनी (Adani company) के चेक पोस्ट के सामने अपने 21 वर्षीय बेटी के साथ बैठी हुई है।


शनिवार से लेकर रविवार तक में पुलिस अमला तथा राजस्व अमला के अधिकारी उन पर सतत निगरानी बनाए हुए हैं। इस बीच कुछ बातचीत भी हुई परंतु अभी तक कोई सार्थक नतीजा नहीं निकला है। महिला अभी भी चेक पोस्ट के समीप ही बैठी है। कुछ गांव की महिलाएं भी महिला के समर्थन में आ गईं हैं।

इधर कोल खनन कंपनी ने भी अपना पक्ष रखते हुए तहसीलदार उदयपुर को एक पत्र लिखा है। इसमें कंपनी ने लिखा है कि स्व. विनोद दिवेदी अडानी इंटरप्राइजेज (Adani company) के कार्य में संलग्न कंपनी आदी इंटरप्राइजेज लिमिटेड में कार्यरत थे।

14 अगस्त 2019 को विनोद द्विवेदी के सडक़ दुर्घटना में घायल होने के बाद कंपनी ने उन्हें उपचार हेतु अंबिकापुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां से उन्हें रांची रेफर कर दिया गया था, यहां भी उनका इलाज कराया गया। विगत ८ अगस्त 2020 को नागपुर में इलाज के दौरान विनोद द्विवेदी की मृत्यु हो गई।


कंपनी ने पत्र में ये लिखा
कंपनी ने पत्र में लिखा है कि 29 अगस्त को हेमलता द्विवेदी खदान के मुख्य द्वार पर बिना सूचना के आ गईं हैं। उक्त घटनाक्रम के दौरान भी प्रबंधन परिवार के साथ सांत्वना रखते हुए समय-समय पर सहयोग करता आ रहा है।

आज भी कंपनी के अधिकारी निरंतर परिवार के संपर्क में हैं व अभी भी उनसे मिलकर हयोग करना चाहते हैं परंतु वर्तमान में कोरोना महामारी के प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए सामाजिक दूरी एवं क्वॉरेंटाइन के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

कंपनी ने प्रशासन से हेमलता द्विवेदी को समझा कर उन्हें राज्य शासन के नियमों का पालन करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान करने व आवश्यक कार्यवाही करने की बात का उल्लेख पत्र में किया गया है।

Adani Group
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned