scriptअग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, बोलेे- युवाओं का कॅरियर बर्बाद करना चाह रही है मोदी सरकार | Agneepath Scheme: Congressmen Satyagrah against Agneepath scheme | Patrika News

अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, बोलेे- युवाओं का कॅरियर बर्बाद करना चाह रही है मोदी सरकार

locationअंबिकापुरPublished: Jun 27, 2022 09:08:07 pm

Agneepath Scheme: कांग्रेसियों ने कहा कि अग्निपथ योजना लागू कर मोदी सरकार (Modi Government) युवाओं का करियर कर रही तबाह, 4 साल काम कराने के बा युवाओं (Youths) को बनाना चाह रही चौकीदार, केंद्र सरकार को बताया उद्योगपतियों का गुलाम

Political news

Congressmen Satyagraha

अंबिकापुर. Agneepath Scheme: केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा सेना में भर्ती के लिए लागू की गई अग्निपथ योजना के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा स्थानीय गांधी चौक में सत्याग्रह तथा सभा का आयोजन किया गया। सत्याग्रह सभा को संबोधित करते हुए औषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने युवाओं के साथ बहुत बड़ी साजिश की है। वह उद्योगपतियों की गुलाम है, वह 4 वर्ष वाली नौकरी अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) लागू करके युवाओं के कॅरियर को बर्बाद करना चाह रही है। वह चौकीदार पैदा करना चाह रही है ताकि यह युवा सेना से निकलने के बाद अदानी-अंबानी (Adani-Ambani) के सार्वजनिक उपक्रमों तथा अन्य उद्योग धंधों की सुरक्षा के लिए चौकीदारी का काम कर सकें।

श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफी अहमद ने कहा कि जब से मोदी सरकार सरकार आई है, तब से केवल जनहित विरोधी योजनाएं लाकर देश की जनता को परेशान व प्रताडि़त किया जा रहा है। अग्निपथ योजना लाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस मोदी सरकार ने किया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री द्वितेंद्र मिश्र ने कहा कि प्रजातांत्रिक व्यवस्था में किसी भी बड़ी योजना को लागू करने के पहले संसद और समाज के सभी लोगों से राय व सहमति ली जाती है किंतु वर्तमान सरकार कसी भी योजना को अचानक लागू कर देती है।
कार्यक्रम का संचालन प्रमोद चौधरी तथा हेमंत सिन्हा ने आभार व्यक्त किया। इस सत्याग्रह सभा में मो. शफीक खान, मुनेश्वर राजवाड़े, सैयद अख्तर हुसैन, अनिल सिंह, दिलीप धर, इंद्रजीत सिंह धंजल, अमित सिंह, कलीम अंसारी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बेरोजगारी को लेकर युवाओं में आक्रोश
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि देश में बेरोजगारी को लेकर युवाओं में जो आक्रोश फैला हुआ है, उसे कम करने के लिए अग्निपथ योजना लाई गई है।
सभा को 20 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, मेयर डॉ. अजय तिर्की, प्रशांत सिंह, सत्येंद्र तिवारी, दुर्गेश गुप्ता, अशफाक अली, मदन जायसवाल, मधु दीक्षित, संध्या रवानी, हेमंती प्रजापति, निखिल विश्वकर्मा, दीपक मिश्रा, अविनाश ठाकुर, श्याम लाल जयसवाल, लक्ष्मी गुप्ता ने भी संबोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो