रायपुर से बनारस व्हाया अंबिकापुर के लिए हवाई सेवा की मांग, मंत्री टीएस से मिला कैट प्रतिनिधिमंडल

Air service: नगर विमानन मंत्रालय (Ministry of Municipal Aviation) के नाम से पंचायत मंत्री (Panchayat Minister0 टीएस सिंहदेव को सौंपा गया ज्ञापन, कहा- छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश के व्यापार को निश्चित ही होगा लाभ

By: rampravesh vishwakarma

Published: 22 Nov 2020, 12:09 AM IST

अंबिकापुर. कैट (कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स) द्वारा रायपुर से बनारस व्हाया अम्बिकापुर के लिए हवाई सेवा (Air service) प्रांरभ करने की मांग की गई है। इस संबंध में कैट के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव को हरदीप एस पुरी, मंत्री, नगर विमानन मंत्रालय के नाम ज्ञापन सौंपा गया।


कैट के प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी, कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोशी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन एवं कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के व्यापारियों का रायपुर-अम्बिकापुर-बनारस के मध्य लम्बे समय से व्यापारिक एवं व्यवसायिक संबंध है।

व्यवसायिक गतिविधियों हेतु वर्तमान में सडक़ मार्ग एवं रेल मार्ग (Rail root) पर आश्रित हैं जो कि काफी समय बाधित एवं अपेक्षाकृत कम सुविधाजनक है। फलस्वरूप व्यापार के विकास-विस्तार में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।


छग-उत्तर प्रदेश के व्यापारियों को होगा लाभ
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि रायपुर से बनारस व्हाया अम्बिकापुर को हवाई मार्ग से जोडऩे से निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ एवं उत्तर प्रदेश दोनों राज्यों के व्यापारियों को लाभ होगा और व्यापार-व्यवसाय में अपेक्षाकृत वृद्वि होगी।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned