scriptअंबिकापुर के 2 युवा संगीतकार सौरभ-वैभव का ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ मूवी का ये गाना फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट | Ambikapur 2 musician Saurabh-Vaibhav song nominated for film festival | Patrika News

अंबिकापुर के 2 युवा संगीतकार सौरभ-वैभव का ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ मूवी का ये गाना फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट

locationअंबिकापुरPublished: Mar 18, 2019 08:38:57 pm

फिल्मी दुनिया का मशहूर ‘फि़ल्म फेयर अवार्ड 2019’ की म्यूजिक एल्बम कैटेगरी में दो युवा संगीतकारों की जोड़ी का बनाया गाना हुआ है नामित

Vaibhav-Saurabh

Saurabh-Vaibhav

अंबिकापुर. मुंबई में म्यूजिक की दुनिया में अंबिकापुर निवासी २ युवकों की जोड़ी पिछले एक दशक से अपना किस्मत आजमा रही है। उन्हें इसमें सफलता भी मिल रही है। इसका जीता जागता उदाहरण साल 2018 में आई फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ का गाना ‘स्वीटी स्लोली स्लोली’ है। युवा जोड़ी का यह गाना फिल्म फेयर अवार्ड के लिए ‘बेस्ट म्यूजिक एल्बम’ कैटेगरी में नॉमिनेट हुआ है।

हम बात कर रहे हैं अंबिकापुर के दर्रीपारा रामानुज क्लब के पीछे निवासी डॉ बीएस सेंगर के बेटे वैभव सेंगर व बरेजपारा, सदर रोड निवासी सौरभ गुप्ता पिता स्व. राजेंद्र प्रसाद गुप्ता की। वैभव व सौरभ की जोड़ी ने म्यूजिक की दुनिया में मुंबई में धूम मचा रखी है। दोनों के लिखे गाने बॉलीवूड में चल रहे हैं।
दोनों युवा संगीतकारों का 2018 में आई फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ का गाना ‘स्वीटी स्लोली स्लोली’ फिल्म फेयर अवार्ड की बेस्ट म्यूजिक एल्बम कैटेगरी में नॉमिनेट हुआ है। इसे लेकर दोनों काफी उत्साहित हैं। फिलहाल दोनों मुंबई में हैं। हम बता दें कि आगामी 23 मार्च को फिल्म फेयर अवार्ड की घोषणा होने वाली है। इसका दोनों का बेसब्री से इंतजार है।
Musician Saurabh-Vaibhav
पत्रिका से बातचीत में वैभव-सौरभ ने ये कहा
पत्रिका ने जब उनसे मोबाइल पर बात की तो उन्होंने बताया कि हमें लगता है कि लगन और मेहनत से किया गया काम कभी असफल नहीं होता। हम धन्यवाद देना चाहता हैं ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के निर्माता और निर्देशक लव रंजन को, जिन्होंने हम पर विश्वास किया और आज हम इस मुकाम पर पहुंचें हैं।
उन्होंने बताया कि पिछले एक दशक से माया नगरी में दोनों अपना भाग्य आजमा रहे हैं। कई फिल्मों के साथ साथ वेब सीरीज में काम कर चुके सौरव-वैभव को लगता है कि धैर्यपूर्वक अगर आप डटे रहें तो सफलता मिल ही जाती है।

साउथ की सुपरहिट फिल्म में भी दिया संगीत
‘इट्स अ वंडरफुल आफ्टर लाइफ’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली इस जोड़ी ने हाल ही में साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘बीरबल ट्राइलॉजी’ में भी अपना संगीत दिया है। टी सीरीज और ज़ी म्यूजिक के साथ भी इन्होंने म्यूजिक सिंगल्स किये हैं। 2018 में आया इनका गाना ‘तालीम’ भी काफी चर्चित रहा।

मिल चुका है अंतरराष्ट्रीय-मेलबोर्न सिटी इंडिपेंडेंट फिल्म अवार्ड
इस जोड़ी को ‘फोरएवर हिम’ नाम की फिल्म के लिए अंतरराष्ट्रीय-मेलबोर्न सिटी इंडिपेंडेंट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले इस आयोजन में सौरव-वैभव को बेस्ट ओरिजिनल स्कोर केटेगरी में यह सम्मान मिला।

कई मशहूर सिंगर इनके गाने को दे चुके हैं आवाज
वैभव व सौरभ ने बताया कि बॉलीवुड के मशहूर गायक शान, अरिजीत सिंह, सोनू निगम, जुबेन नौटियाल मीका सिंह, देव नेगी, मोहन कन्नन समेत कई अन्य इनकी बनाई धुन को अपने आवाज दे चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो