scriptCG की टीम में सरगुजा के 3 खिलाड़ी, नेशनल Football टूर्नामेंट में दिखाएंगे दम | Ambikapur : 3 player of Surguja in CG team, show own power in National Football Tournament | Patrika News

CG की टीम में सरगुजा के 3 खिलाड़ी, नेशनल Football टूर्नामेंट में दिखाएंगे दम

locationसरगुजाPublished: Jan 03, 2017 09:26:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

एआईएफएफ के तत्वावधान में अंडर-14 राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का ओडिशा के कटक में होना है आयोजन, सरगुजा के लिए गर्व की बात

Surguja football player

Surguja football player

अंबिकापुर. अंडर-14 राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ की टीम में सरगुजा के 3 खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। एआईएफएफ के तत्वावधान में प्रतियोगिता का आयोजन ओडिशा के कटक में किया जाना है। 3 दिन पूर्व रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में छग के फुटबॉल खिलाडिय़ों को पंचायत मंत्री व स्वास्थ्य सचिव की उपस्थिति में किट प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ की टीम में यहां खिलाडिय़ों के चयनित होने से सरगुजा जिले में हर्ष व्याप्त है।
Kit distribution of football team


किसी भी खिलाड़ी का सपना अपने राज्य व देश का प्रतिनिधित्व करना होता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है सरगुजा जिले के 3 नन्हे खिलाडिय़ों चंद्रशेखर केरकेट्टा, सौरभ कुमार एवं सत्यम सिंह ने। इन्होंने अपने खेल के दम पर छत्तीसगढ़ की अंडर-14 फुटबॉल टीम में अपना स्थान बनाया है।

चंद्रशेखर जहां सरगुजा के दुरस्त ग्राम मोहनपुर, तालपारा निवासी हैं। वहीं सत्यम सिंह नगर के कार्मेल स्कूल व सौरभ सिंह मोंटफोर्ट स्कूल के छात्र हैं। तीनों खिलाडिय़ों ने पिछले 3 वर्षों में ग्रीष्मकालिन खेल प्रशिक्षण शिविर में शिरकत की। यहां प्रशिक्षकों द्वारा सिखाई गईं खेल की बारीकियों को उन्होंने अपने खेल में निखारा और राज्य की टीम में चयनित हुए।

पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के अंडर-14 खिलाडिय़ों के साथ इन 3 खिलाडिय़ों को भी रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान खेल किट प्रदान किया गया। इस अवसर पर पंचायत मंत्री व छत्तीसगढ़ फुटबॉल संघ के अध्यक्ष अजय चंद्राकर, स्वास्थ्य सचिव आर. प्रसन्ना व अन्य उपस्थित थे।

ओडिशा के कटक में आयोजित राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की टीम को अपने मैच झारखंड, पश्चिम बंगाल व सिक्किम से खेलना है। इधर खिलाडिय़ों के चयन पर सरगुजा फुटबॉल संघ के पदाधिकारी, सदस्यों एवं जिले के लोगों ने उन्हें अच्छा खेल दिखाने अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो