scriptवर्दीधारी को बच्चों ने अपनी चीज देने से किया मना तो निकाल लिया हथियार, फिर… | Ambikapur : Children forbidden by giving their own stuff, the refuse weapon, then ... | Patrika News

वर्दीधारी को बच्चों ने अपनी चीज देने से किया मना तो निकाल लिया हथियार, फिर…

locationसरगुजाPublished: Jul 03, 2017 08:20:00 pm

Submitted by:

Pranay Rana

खुद को पुलिस बताकर युवक ने वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने गिरफ्तार कर की लूट व आम्र्स एक्ट की कार्रवाई

accused in police custody

accused in police custody

लखनपुर. ग्राम मलगवां के खेखरा नाला के पास रविवार को एक युवक पिकअप लेकर बकरी चरा रहे बच्चों के पास पहुंचा। उसने खुद को पुलिस वाला बताया, फिर बच्चों को धारदार हथियार दिखाकर उनसे बकरा मांगने लगा। बच्चों ने जब इनकार किया तो वह उनसे बकरा लूटकर पिकअप से भाग गया।

बाद में उसे ग्राम केंवरा में ग्रामीणों ने धर दबोचा और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी अंबिकापुर का रहने वाला है और उसके खिलाफ आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ गांधीनगर थाने में कई अपराध दर्ज हैं।

सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड के ग्राम मलगवां निवासी नंदकेश्वर सिंह का पुत्र रविवार को अपने साथियों के साथ खेखरा नाला के पास बकरी चरा रहा था। इसी दौरान वहां पिकअप क्रमांक सीजी 15 सीजेड-6288 से एक युवक पहुंचा जिसने वर्दी पहनी हुई थी।

वो पिकअप से उतरा और खुद को पुलिस बताकर बच्चों से बकरा मांगने लगा। लेकिन बच्चों ने देने से इनकार कर दिया, इस पर युवक ने अपने पास रखा धारदार हथियार निकाला और उससे बच्चों को धमकाकर एक बकरा लूट लिया। उसने बकरे को पिकअप में लोड किया और वहां से भाग निकला। इस मामले की जानकारी बच्चे ने अपने पिता नंदकेश्वर सिंह को दी।

फिर नंदकेश्वर सिंह ने तत्काल फोन पर घटना की जानकारी ग्राम केंवरा में रहने वाले परिचितों को देकर पिकअप चालक को पकडऩे को कहा। इस पर ग्राम केंवरा में ग्रामीणों ने पिकअप सवार युवक को धर दबोचा, फिर इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर एसआई आरके श्याम, ज्योति प्रकाश टोप्पो, संजू पांडेय, रोहित नहरे व नीरज साहू मौके पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी के पास से लूटा गया बकरा व एक धारदार हथियार बरामद किया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी अंबिकापुर का सुभाषनगर निवासी 33 वर्षीय नंदकेश्वर सिंह पिता शिवप्रसाद सिंह है। आरोपी के खिलाफ धारा 392 व 25 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। आरोपी आदतन अपराधी है तथा उसके खिलाफ गांधीनगर थाने में कई मामले दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो