scriptमुख्यमंत्री ने कहा- बधाई के पात्र हैं शिक्षाकर्मी, स्कूलों में लौट आई है रौनक | CM Raman Singh - Shikshakarmies are eligible for congratulation | Patrika News

मुख्यमंत्री ने कहा- बधाई के पात्र हैं शिक्षाकर्मी, स्कूलों में लौट आई है रौनक

locationअंबिकापुरPublished: Dec 07, 2017 11:35:42 am

15 दिनों से चल रही हड़ताल समाप्त, तेंदूपत्ता बोनस कार्यक्रम के मंच से शिक्षाकर्मियों को कहा धन्यवाद

CM Dr. Raman Singh

CM Dr. Raman Singh

अंबिकापुर. बिना किसी शर्त के शिक्षाकर्मियों ने सोमवार की देर रात 15 दिनों से चल रहा हड़ताल समाप्त कर दी। मंगलवार की सुबह इसकी जानकारी धरना स्थल पर शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के पदाधिकारियों ने शिक्षाकर्मियों को दी। संघ के पदाधिकारियों ने जिला पंचायत सीईओ को आंदोलन स्थगित करने से संबंधित पत्र सौंपने के बाद स्कूल वापस लौट गए।
वहीं बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के शंकरगढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत दोहना में आयोजित बोनस तिहार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शिक्षाकर्मियों के बिना किसी काम के वापस लौटने पर धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षाकर्मियों की हड़ताल खत्म होने से स्कूलों में रौनक लौट आई है।

शिक्षक पंचायत, नगर निगम मोर्चा सरगुजा के जिला सर्वजीत पाठक व मनोज वर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार को जिला पंचायत सीईओ अनुरांग पाण्डेय से मुलाकात कर हड़ताल स्थगित करने की सूचना पत्र सौंपा।
सूचना पत्र में उल्लेखित किया गया है कि शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय के प्रांतीय आह्वान पर 20 नवम्बर से आयोजित अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रांतीय स्तर पर स्थगित किए जाने के उपरांत 5 दिसम्बर को सरगुजा जिले में आंदोलन स्थगित करते हुए शिक्षक पंचायत, नगर निगम के समस्त शिक्षक अपने-अपने विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण कर दायित्व का निर्वहन करने विद्यालयों में उपस्थित हो गए हैं।
इस दौरान शिक्षक पंचायत, नगर निगम मोर्चा के जिला संयोजक राकेश वर्मा, सुनील सिंह, अमीत सोनी, अरविन्द राम, धनंजय भास्कर, राजेश मिंज, निर्झर मंदिलवार सहित अन्य पंचायत शिक्षक उपस्थित थे।


अतिरिक्त क्लास लगाकर किया जाएगा कोर्स पूर्ण
जिला पंचायत सीईओ अनुराग पाण्डेय ने हड़ताल स्थगित करने की सूचना पर हर्ष व्यक्तकरते हुए कहा कि बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए सकारात्मक निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि हड़ताल अवधि में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है, जो कोर्स पूरे नहीं हो पाए हैं, उन्हें अतिरिक्त कक्षा लगाकर पूरी कराएं। सभी शिक्षक नियमित रूप से स्कूल में उपस्थित रहकर अध्यापन कार्य कराएं।

स्कूल का समय बढ़ा
शिक्षाकर्मियों की हड़ताल के कारण स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था ठप हो गई थी। इस कारण शालाओं में निर्धारित पाठ्यक्रम को समय में पूर्ण कराने की दृष्टि से एक पाली में संचालित होने वाली जिले के समस्त शासकीय शालाओं के संचालन हेतु 7 दिसम्बर से 28 फरवरी तक की अवधि तक सुबह 9.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही शनिवार को भी शाम 4.30 बजे तक कक्षाएं संचालित की जाएगी व अवकाश के दिन भी स्कूल खुलेंगे।

सीएम ने कहा-बधाई के पात्र हैं शिक्षाकर्मी
मुख्यमंत्री ने बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत दोहना में आयोजित तेंदूपत्ता बोनस तिहार कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा कि 15 दिनों से शिक्षाकर्मियों की चल रही हड़ताल बिना किसी शर्त की समाप्त हो गई। इसके लिए सभी शिक्षाकर्मी धन्यवाद के पात्र हैं। हड़ताल समाप्त होने से प्रदेश के सभी शासकीय स्कूलों की रौनक लौट आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो