scriptकोरबा पश्चिम को हराकर अंबिकापुर विद्युत विभाग ने जीती हॉकी प्रतियोगिता, नेशनल कैंप में 7 खिलाडिय़ों का चयन | Ambikapur CSPDCL won hockey tournament | Patrika News

कोरबा पश्चिम को हराकर अंबिकापुर विद्युत विभाग ने जीती हॉकी प्रतियोगिता, नेशनल कैंप में 7 खिलाडिय़ों का चयन

locationअंबिकापुरPublished: Jan 13, 2019 06:03:14 pm

अंबिकापुर बिजली विभाग ने दूसरी बार जीता हॉकी प्रतियोगिता का खिताब, कोरबा में आयोजित हुई प्रतियोगिता

Ambikapur team

Hockey tournament

अंबिकापुर. कोरबा में 8 से 12 जनवरी तक आयोजित विद्युत कम्पनी अन्तरक्षेत्रीय हॉकी प्रतियोगिता के खिताब पर अंबिकापुर क्षेत्र की टीम ने कब्जा कर लिया है। साल 2016-17 में भी टीम ने राजनांदगांव में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता था।

टीम के कप्तान आवेदन कुजूर अतिरिक्त मुख्य अभियंता की कुशल अगुवाई में खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए लीग मैच में रायपुर शहर को 6-0 से, राजनांदगांव को 7-0 से तथा कोरबा पूर्व को 3-1 से हराया। जबकि मड़वा जांजगीर के साथ चौथा लीग मैच 1-1 से ड्रा रहा।
सेमीफाइनल में टीम ने रायपुर क्षेत्र की टीम को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में पहुंची दूसरी टीम कोरबा पश्चिम ने भी जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया, इस कारण निर्धारित समय तक दोनों टीम 1-1 गोल की बराबरी पर थी। अतिरिक्त समय में अम्बिकापुर ने एकमात्र किन्तु विजयी गोल दागा और खिताब पर पुन: कब्जा कर लिया।

नेशनल कैंप के लिए 7 का चयन
इस प्रदर्शन की बदौलत अम्बिकापुर के 7 खिलाडिय़ों आवेदन कुजूर, संजय एक्का, आनंद बेक, राकेश कुजूर, अजय टोप्पो, वीरेंद्र भगत और गोलकीपर जीएन तिवारी का चयन राष्ट्रीय कैम्प के लिए हुआ है। आवेदन कुजूर ने सफलता का श्रेय पूरी टीम की मेहनत को दिया है।

26 जनवरी को किया जाएगा सम्मानित
टीम की जीत पर अम्बिकापुर के मुख्य अभियंता बजरंगी मिश्रा, अधीक्षण अभियंता जीएल चंद्रा एवं राजेश लकड़ा, कार्यपालन यंत्री आरके मिश्रा, एसके खाखा, ललित राठौड़, एसपी कुमार, एसपी मरकाम, सुधीर तिर्की व आर नामदेव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने टीम को बधाई व शुभकानाएं दी है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर खिलाडिय़ों का सम्मान किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो