script2 भालुओं से भिड़ गया वफादार कुत्ता, लड़कर बचा ली मालिक की जान | Ambikapur : Faithful dog confronted with 2 bears saved the owners life | Patrika News

2 भालुओं से भिड़ गया वफादार कुत्ता, लड़कर बचा ली मालिक की जान

locationअंबिकापुरPublished: Aug 19, 2017 06:42:00 pm

दुकान से लौटने के दौरान जंगल से निकले 2 भालुओं ने अचानक कर दिया था ग्रामीण पर हमला, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा इलाज

dog attacks on bear

dog attacks on bear

अंबिकापुर. जिले के 2 अलग-अलग जगहों पर भालुओं के हमले में 2 ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए। पहले मामले में 60 वर्षीय ग्रामीण के दुकान से लौटने के दौरान भालुओं ने उस पर हमला कर दिया। इस दौरान साथ रहे उसका वफादार Dog ने भालुओं से लड़कर अपने मालिक की जान बचा ली। वहीं दूसरी घटना में उधार के रुपए लेने जा रहे ग्रामीण को भालुओं ने बूरी तरह जख्मी कर दिया। दोनों का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

पहली घटना लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खिरही की है। 60 वर्षीय रामलाल मझवार शुक्रवार की शाम ६ बजे गांव में ही दुकान से सामान खरीदकर घर लौट रहा था। उसके साथ उसका पालतु कुत्ता भी था। इसी दौरान जंगल से निकले 2 भालुओं ने अचानक उसपर हमला कर लिया। अपने मालिक को भालुओं के पंजों में देख कुत्ता दोनों से भिड़ गया।
वह भालुओं पर अपने पंजे व दांतों से वार करता रहा। इससे घबराए दोनों भालू ग्रामीण को छोड़कर जंगल में भाग गए। भालुओं के हमले में ग्रामीण लहूलुहान हो गया था। इधर Dog व घायल ग्रामीण की आवाज सुनकर काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने तत्काल ग्रामीण को संजीवनी 108 की मदद से लखनपुर अस्पताल में भर्ती कराया।
प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए रेफर कर दिया। यहां उसका इलाज जारी है। इधर ग्रामीण ने Dog की वफादारी की सराहना कर हैं। उनका कहना है कि यदि कुत्ता दोनों भालुओं से नहीं लड़ता तो ग्रामीण की जान जा सकती थी।

रुपए लेने जा रहे ग्रामीण पर भालुओं का हमला
दूसरी घटना दरिमा थाना क्षेत्र की है। पपित राम पिता कुमउ राम ४५ वर्ष शनिवार की सुबह उधार में दिए गए रुपए को लेने ग्राम कोटबर्रा जा रहा था। इसी दौरान रेवला जंगल 2 भालुओं ने उस पर हमला कर दिया। भालुओं ने उसके सिर, हाथ-पैर व पीठ को बूरी तरह से जख्मी कर दिया है। हमले में जब वह बेहोश होकर गिर गया तो भालू उसे मरा समझकर वहां से चले गए। कुछ देर बाद होश आने पर उसने परिजनों को जानकारी दी।
खबर मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उसका इलाज जारी है। इधर परिजनों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी। वन विभाग के अधिकारियों ने पीडि़त के घर पहुंचकर सहायता राशि के रुपमें 3000 हजार रुपए प्रदान किए।

ट्रेंडिंग वीडियो