scriptगड्ढों में गुम रिंग रोड के लिए किया चक्काजाम तो पार्षदों से भिड़ गई पुलिस, फिर… | Ambikapur : Many pits of ring road when blockade then policemen confronted with councilors | Patrika News

गड्ढों में गुम रिंग रोड के लिए किया चक्काजाम तो पार्षदों से भिड़ गई पुलिस, फिर…

locationअंबिकापुरPublished: Aug 28, 2017 02:51:00 pm

अंबिकापुर रिंग रोड पर बेहिसाब गड्ढे हो गए हैं, पार्षद के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने चक्काजाम किया तो प्रशासन ने बुला ली पुलिस

road blockade by congressman

road blockade by congressman

अंबिकापुर. शहर से होकर गुजरने वाली रिंग रोड बेहिसाब गड्ढों में गुम है। इस पर इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि कहीं से भी यह चलने लायक नहीं रह गई है। ऐसे में दोपहिया व चारपहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे हैं। लोगों को हो रही परेशानी के बाद भी जिम्मेदार सड़क सुधार की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में पार्षद के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सोमवार की दोपहर रिंग रोड पर एचडीएफसी बैंक के सामने चक्काजाम कर जमकर नारेबाजी की।
यह बात जब प्रशासन को पता चली तो मौके पर पुलिस बल भी बुला लिया गया। पुलिस चक्काजाम खत्म कराने पार्षदों व अन्य कार्यकर्ताओं से भिड़ गई। जब प्रशासन ने यह आश्वासन दिया कि जल्द ही सड़क बनाई जाएगी तो चक्काजाम समाप्त कर दिया गया।

बारिश में शहर की अधिकांश सड़कें खस्ताहाल हो गई हैं। रिंग रोड की हालत तो और बद्तर है। इस पर से होकर गुजरना वाहन चालकों के लिए मौत से जंग जीतने के समान साबित होता है। इस रोड पर इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि वाहन चालकों से जरा सी भी असावधानी हुई तो हाथ-पैर टूटना तय है। इधर 2-3 महीने से खस्ताहाल इस सड़क की मरम्मत कराने कोई सुध नहीं ले रहा है।
ऐसे में कांग्रेसी पार्षद बबन सोनी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने रिंग रोड पर रस्सी लगाकर एचडीएफसी बैंक के सामने सोमवार की दोपहर चक्काजाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इधर कांग्रेसी सड़क बनाने की मांग को लेकर शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। इधर चक्काजाम की खबर लगते ही तहसीलदार अभय मोर समेत गांधीनगर व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई।
तहसीलदार ने चक्काजाम समाप्त करने को कहा लेकिन कांग्रेसी नहीं माने और जमकर नारेबाजी करने लगे। उनका कहना था कि रिंग रोड का जल्द से जल्द निर्माण कराया जाए। सड़क से जनता परेशान है और शासन-प्रशासन आंख मंूदकर बैठा है।
करीब आधे घंटे तक चले इस चक्काजाम को समाप्त कराने पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। पुलिस पार्षदों व कार्यकर्ताओं को खींचकर सड़क से हटाना चाहती थी लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सकी। चक्काजाम में पार्षद हेमंत सिन्हा, शैलेंद्र प्रताप सिंह, प्रमोद चौधरी, ओनिमेश सिन्हा सहित काफी संख्या में कांग्रेसी शामिल थे।

तहसीलदार के आश्वासन पर चक्काजाम समाप्त
तहसीलदार ने एक महीने में रिंग रोड बनवाने तथा इस बीच सड़क की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया तो कांग्रेसियों ने चक्काजाम समाप्त कर दिया। तहसीलदार ने कहा कि मंगलवार को कलक्टर की अध्यक्षता में सड़क विकास निगम, ठेकेदार व आम जनता की बैठक होगी। इसमें जो भी निर्णय होगा, उसके अनुसार काम किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो