scriptसरगुजा के कई गांवों की बिजली बलरामपुर के भरोसे | Ambikapur : Many villages of Surguja power confidence on Balrampur | Patrika News
सरगुजा

सरगुजा के कई गांवों की बिजली बलरामपुर के भरोसे

ग्रामीणों को कटौती व लो वोल्टेज की समस्या का करना पड़ रहा सामना, लुंड्रा विधायक ने विद्युत विभाग के सीई से की मुलाकात

सरगुजाFeb 20, 2016 / 10:00 am

Pranayraj rana

MLA Chintamani

MLA Chintamani

अंबिकापुर. आज भी सरगुजा जिले के कई ग्राम बलरामपुर जिले से विद्युत सप्लाई के लिए निर्भर हैं। इससे उन्हें काफी समस्या होती है। बिजली से संबंधित कार्यों के लिये भी बलरामपुर जिले की ओर रुख करना पड़ता है। इससे प्रभावित लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों की समस्या के निदान हेतु विधायक चिंतामणी महाराज ने शुक्रवार को विद्युत के सीई से मुलाकात कर इन ग्रामों की विद्युत व्यवस्था को सरगुजा जिले को हस्तांतरित करने के संबंध चर्चा की तथा उचित कार्यवाही हेतु आग्रह किया।

लुण्ड्रा विधायक चिंतामणी महाराज ने बताया कि सरगुजा जिले के ग्राम चंगोरी, अमड़ी, पड़ौली, कर्रा, कुदर, आसनडीह, दूंदू जो कि लुण्ड्रा विधानसभा अंतर्गत आते हैं कि विद्युत व्यवस्था आज भी राजपुर फीडर से संचालित है। इससे लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है।

कई बार ऐसी स्थिति निर्मित होती है कि कुछ गांवों में विद्युत व्यवस्था बिल्कुल सही है जिनकी सप्लाई सरगुजा जिले अंतर्गत होती है और बलरामपुर जिले से होने वाली विद्युत व्यवस्था में कटौती तथा लो वोल्टेज जैसी कई समस्या ग्रामीणों ने बताई थी।

विधायक चिंतामणी महाराज ने व्यवस्था को शीघ्र ही सरगुजा जिले अंतर्गत हस्तांतरित करने का आग्रह किया है। इसे लेकर सीई से चर्चा हुई। सीई ने शीघ्र ही राहत देने कार्यवाही करते हुए उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर कार्य करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो