मंत्री बृजमोहन बोले- इस मुद्दे से BJP को हुआ है नुकसान, कहा- मैं हमेशा रहा सुर्खियों में

जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जमीन घोटाले के आरोप के मामले को बताया राजनीतिक मुद्दा, कहा- कांग्रेस व भाजपा कर रहे अपना-अपना काम

By: rampravesh vishwakarma

Published: 01 Sep 2017, 07:14 PM IST

अंबिकापुर. छात्र राजनीति से ही मंै सुर्खियों में रहा हूं। पिछले 27 वर्ष के राजनीतिक जीवन में हमेशा मंैने सुर्खियां बटोरी हंै। मेरे खिलाफ जमीन घोटाले का आरोप एक राजनीतिक मुद्दा है। कांग्रेस अपना काम कर रही है और हम अपना काम कर रहे हैं। गौ-शाला के मामले को लेकर भाजपा को कुछ नुकसान हुआ है। लेकिन सरकार ने बिना किसी भेद-भाव के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की है।


सर्किट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लंबे समय से किसानों को बोनस दिए जाने की मांग की जा रही थी। प्रदेश की लगभग 130 तहसीलों में सूखे की स्थिति है, ऐसे समय प्रधानमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने प्रदेश के 13.5 लाख किसानों को २१०० करोड़ रुपए के धान बोनस दिए जाने की घोषणा कर बड़ी राहत दी है। दीपावली के अवसर पर प्रदेश के किसानों को यह सौगात सरकार द्वारा पिछले वर्ष की धान खरीदी पर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि सिर्फ सरगुजा संभाग के सभी जिले में सरकार द्वारा 150 करोड़ रुपए के बोनस का वितरण किया जाएगा। प्रभारी मंत्री पर जमीन घोटाले के आरोप लगने के बाद उन्हें कांग्रेस द्वारा हटाये जाने की मांग लगातार की जाती रही है। सरकार द्वारा जमीन घोटाले के आरोप में उन्हें अभयदान दिए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि यह एक राजनीतिक मुद्दा है, कांग्रेस अपना काम कर रही है और भाजपा अपना काम कर रही है। भाजपा सरकार का मुख्य उद्देश्य जनहित, लोकहित व किसान हित में काम करना है।

सरगुजा जिले में 3000 करोड़ रुपए के सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इससे सरगुजा विकास की नई दिशा तय करेगा। स्वच्छता अभियान में पूरे देश में अंबिकापुर ने अपना डंका बजाया है। नये भारत के साथ नए सरगुजा का भी उदय भाजपा की सरकार में हो रहा है। इस दौरान उनके साथ सांसद कमलभान सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, अनिल सिंह मेजर, बाबूलाल गोयल, अंबिकेश केशरी, हरपाल सिंह भामरा सहित अन्य उपस्थित थे।
पिछड़ा वर्ग विरोधी है कांग्रेस पार्टी
जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर उसे कानूनी मान्यता देने के लिए सदन में बिल लाया था। इसे लोकसभा में तो पारित कर दिया गया, लेकिन राज्य सभा में कांग्रेस ने टेक्निकल कारणों से इसे निरस्त कर दिया। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग की विरोधी है। इसे भाजपा गांव-गांव जाकर लोगों को बताएगी। इसके लिए आंदोलन भी करेगी।


उपवास के बाद नहीं देते एक साथ भोजन
चुनावी मोड में आने के बाद सरकार द्वारा किसानों को याद करते हुए बोनस दिए जाने की घोषणा की गई है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है, किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। पिछले ३ वर्ष के बोनस के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कोई 3 दिनों तक उपवास में है और उसे चौथे दिन एक साथ भोजन नहीं दिया जा सकता है।

कांग्रेस द्वारा गौ-शााला मामले को दबाने व अभयदान देने के लिए निर्णय लेने की बात कही जा रही है। कांग्रेस के डर से उक्त निर्णय लिया गया है। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा किसी से नहीं डरती है। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो उनके द्वारा वादा किया जाता है, उसे पूरा किया जाता है।

उन्होंने बताया कि जब छत्तीसगढ़ का गठन हुआ था तो समर्थन मूल्य पर महज ७००० लाख टन धान की खरीदी की जाती थी। लेकिन आज प्रदेश की सरकार समर्थन मूल्य पर 70 लाख टन धान की खरीदी करने वाली देश की पहली सरकार है।


गौ-शाला मुद्दे से भाजपा को हुआ है नुकसान
गौ-शाला हमेशा से भाजपा का मुद्दा रहता है। गौशाला से भाजपा की छवि के नुकसान के संबंध में उन्होंने कहा कि जब मामला सामने आया था तो वे इजराइल से ही ६ अधिकारियों को निलंबित कर चुके थे। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि इससे भाजपा को कुछ नुकसान हुआ है। लेकिन इसकी भरपाई जल्द ही कर दी जाएगी।


मेडिकल कॉलेज पर सभी के सहयोग की जरूरत
मेडिकल कॉलेज व विश्वविद्यालय भवन निर्माण हेतु निविदा स्वीकृत होने की बात जल संसाधन मंत्री ने कही। इसके साथ ही जब उनसे पूछा गया कि मेडिकल कॉलेज ऐसे जगह पर क्यों बनाया जा रहा है जहां पीडब्ल्यूडी ने शासन को पत्र लिखकर बताया है कि यह निर्माण कार्य किए जाने से 30 प्रतिशत अधिक राशि वहन किया जाएगा।

इसपर उन्होंने सभी के सहयोग की बात कही। मेडिकल कॉलेज जीरो इयर घोषित होने पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी के सहयोग से इसे भी प्राप्त कर लिया जाएगा। मेडिकल कॉलेज की समस्या को लेकर प्रभारी मंत्री सवालों से बचते नजर आए।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned