scriptतमिलनाडु की बस को पुलिस ने रुकवाया तो सवार थीं छत्तीसगढ़ की 24 युवतियां, युवक-ड्राइवर व लड़कियों से चल रही पूछताछ | Ambikapur News: 24 girls sit in Tamilnadu bus, police caught | Patrika News

तमिलनाडु की बस को पुलिस ने रुकवाया तो सवार थीं छत्तीसगढ़ की 24 युवतियां, युवक-ड्राइवर व लड़कियों से चल रही पूछताछ

locationअंबिकापुरPublished: Oct 14, 2020 03:06:17 pm

Human trafficking: मानव तस्करी के संदेह पर युवक व ड्राइवर से कोतवाली (Kotwali) पुलिस कर रही पूछताछ, वहीं सखी सेंटर में चल रही युवतियों की काउंसिलिंग

तमिलनाडु की बस को पुलिस ने रुकवाया तो सवार थीं छत्तीसगढ़ की 24 युवतियां, युवक-ड्राइवर व लड़कियों से चल रही पूछताछ

Girls in bus

अंबिकापुर. तमिलनाडु (Tamilnadu) की स्पेशल बस मंगलवार की रात शहर से गुजर रही थी। इस दौरान बिलासपुर चौक पर पुलिस ने उसे रुकवाया। पुलिस ने जांच की तो बस में 24 युवतियां सवार थीं। उनके साथ एक युवक, ड्राइवर व स्टाफ भी थे। पुलिस द्वारा जब दस्तावेज की मांग की गई तो वे दिखा नहीं पाए।
मानव तस्करी (Human trafficking) की आशंका होने पर पुलिस पुरुषों को कोतवाली ले गई, जबकि युवतियों को सखी सेंटर भेजा गया। पुलिस (Police) युवकों से पूछताछ कर रही है, जबकि युवतियों की काउंसिलिंग सखी सेंटर द्वारा की जा रही है।

छत्तीसगढ़ की 6 लड़कियों को पुलिस ने बिहार के स्टूडियो से किया बरामद; डांस के बहाने बेच दीं गईं थी सभी, 2 गिरफ्तार


गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य जिलों से काफी संख्या में नाबालिग व युवतियों को काम दिलाने के नाम पर दूसरे राज्यों में ले जाकर बेच दिया जाता है। ऐसे दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में मंगलवार की रात करीब 7.30 बजे मणिपुर चौकी पुलिस बिलासपुर चौक पर जांच कर रही थी।
इसी बीच बस क्रमांक टीएन 31 एफ- 3737 को उन्होंने रुकवाया। पुलिस ने जब सवारियों को उतरवाया तो उसमें 24 लड़कियां व एक युवक सवार थे। पुलिस ने जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि सभी को तमिलनाडु की एक कंपनी में काम कराने ले जाया जा रहा है।
तमिलनाडु की बस को पुलिस ने रुकवाया तो सवार थीं छत्तीसगढ़ की 24 युवतियां, युवक-ड्राइवर व लड़कियों से चल रही पूछताछ
पूर्व से लड़कियां वहां काम कर रही थीं, लॉकडाउन में घर आ गई थीं। अब कंपनी के मालिक द्वारा उन्हें फिर से वापस बुलाया गया है। पुलिस ने जब कंपनी का लेटर मांगा तो वे दिखा न सके। मानव तस्करी की आशंका पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और थाने ले आई।

युवक बोला- 10 हजार रुपए हर महीने दिलाऊंगा, फिर 5 नाबालिगों को ले गया साथ और धकेल दिया इस दलदल में


चल रही पूछताछ
पुलिस द्वारा सखी सेंटर (Sakhi center) को मामले की सूचना दी गई। बुधवार को कोतवाली में बस में सवार बलरामपुर जिला निवासी युवक व बस ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है। वहीं सखी सेंटर में युवतियों की काउंसिलिंग की जा रही है। युवतियों का कहना है कि वे अपने परिजनों की सहमति से वहां जा रही हंै। पुलिस ने फिलहाल मामले में कोई अपराध दर्ज नहीं किया है।

3 जिले की युवतियां शामिल
बस में बलरामपुर, जांजगीर-चांपा व कोरिया जिले की लड़कियां सवार थीं। इनमें बलरामपुर जिले की 16, जांजगीर-चांपा की 7 तथा कोरिया जिले की 1 लडक़ी शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो