scriptअब मोबाइल पर आएगा नौकरी का मैसेज, यहां के बेरोजगार इस नंबर पर कराएं रजिस्ट्रेशन | Ambikapur news- Now the job message will come on mobile | Patrika News

अब मोबाइल पर आएगा नौकरी का मैसेज, यहां के बेरोजगार इस नंबर पर कराएं रजिस्ट्रेशन

locationअंबिकापुरPublished: Nov 06, 2017 09:07:07 pm

रोजगार दफ्तर में पंजीकृत बेरोजगारों को ट्रैकिंग करने की तैयारी, मिलेगी भर्ती-रिक्तियों की जानकारी, नेशनल कॅरियर पोर्टल से जुड़ जाएंगे

missing-sim

सिम को बंद कराने के लिए सम्बंधित कम्पनी के कार्यालय में सम्पर्क नहीं करते।

बैकुंठपुर. कोरिया जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। जिला रोजगार ? एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन दफ्तर ने पंजीकृत बेरोजगार युवाओं की ट्रैकिंग करने की तैयारी शुरू कर दी है।

युवाओं का मोबाइल नंबर कलेक्ट कर सीधे नेशनल कॅरियर पोर्टल से जोड़ा जाएगा और मोबाइल में मैसेज के माध्यम से केंद्र-राज्य सरकार में होने वाली भर्ती-रिक्तियों की जानकारी मुहैय्या कराई जाएगी। रोजगार केंद्र में पंजीकृत बेरोजगारों को भर्ती-रिक्तियों की जानकारी के लिए व्हाट्सएप नंबर 9406462563 पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मागर्दशन केंद्र मनेंद्रगढ़ में ३५ हजार से अधिक शिक्षित बरोजगार युवक-युवतियां पंजीकृत हैं। पंजीकृत युवाओं को स्वरोजगार मार्गदर्शन, प्लेसमेंट कैंप सहित केंद्र-राज्य सरकार की विभिन्न विभाग में होने वाली भर्ती-रिक्तियों की जानकारी मुहैय्या कराने के लिए मोबाइल नंबर जुटाना शुरू कर दिया गया है।
मोबाइल नंबर जुटाने के बाद युवाओं को सीधे नेशनल कॅरियर पोर्टल से जोड़ा जाएगा और युवाओं के मोबाइल नंबर पर मैसेज-वाट्सएप के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र का कहना है कि पंजीकृत शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अपने मोबाइल में भर्ती-रिक्तियों की जानकारी के लिए कार्यालय में अपना मोबाइल नंबर जुड़वाना होगा। क्योंकि कोरिया एक आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है और ग्रामीण अंचल के युवाओं को भर्ती के संबंध में समय पर जानकारी नहीं मिल पाती है।

10-15 हजार युवाओं का ही मोबाइल नंबर एंट्री
जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के अनुसार पंजीयन के लिए नए साफ्टवेयर आने के बाद वर्ष २०१२ के बाद पंजीकृत युवाओं का ही मोबाइल नंबर की एंट्री है। इसमें करीब १०-१५ हजार पंजीकृत युवा शामिल हैं, जबकि रोजगार कार्यालय में ३५ हजार से अधिक युवक-युवतियां पंजीकृत हैं। छत्तीगसढ़ गठन के बाद होने वाले पंजीकृत युवाओं का मोबाइल नंबर दर्ज नहीं है, क्योंकि अधिकांश युवाओं का मोबाइल नंबर बंद हो चुका है या नंबर बदल दिया गया है। इससे रोजगार की सूचना देने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वाट्सएप मोबाइल नंबर जारी
जिला एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र ने मोबाइल नंबर दर्ज कराने के लिए वाट्सएप नंबर जारी किया है। वाट्सएप मोबाइल नंबर 9406462563 में पंजीकृत बेरोजगार युवक-युवतियां अपना मोबाइल नंबर दर्ज करा सकते हैं। इसमें पंजीकृत बेरोजगार युवाओं को अपना नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, जीवित रोजगार पंजीयन क्रमांक एवं मोबाइल नंबर टाइप कर भेजना होगा।

नंबर रजिस्टर्ड कराएं बेरोजगार
पंजीयन के साथ अपना मोबाइल नंबर नहीं दिया है या नंबर परिवर्तित हो गया है। ऐसे पंजीकृत बेरोजगार युवक-युवतियों को शीघ्र रोजगार कार्यालय में अपना मोबाइल नंबर प्रविष्ट कराएं। इससे मैसेज, वाट्सएप के माध्यम से रोजगार सूचना, भर्ती-रिक्तियों की जानकारी समय-समय पर दी जाएगी।
एसके भार्वे, जिला रोजगार अधिकारी मनेंद्रगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो