scriptलव मैरिज की ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह, 6 दिन रही पति की लाश के साथ, 7वें दिन किया दफन | Ambikapur news- Punishment of love marriage 6 day with husband body | Patrika News

लव मैरिज की ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह, 6 दिन रही पति की लाश के साथ, 7वें दिन किया दफन

locationअंबिकापुरPublished: Nov 01, 2017 04:11:56 pm

प्रेम विवाह करने पर समाज ने ठुकराया, रिश्ते-नातेदारों ने भी साथ छोड़ा, संतान नहीं थी तो पत्नी ने बाड़ी में दफना दी लाश

Woman buried husband body

Buried Husban body

बैकुंठपुर. ग्राम पंचायत परसगढ़ी में प्रेम विवाह करने पर समाज ने वैवाहिक जोड़े का बहिष्कार कर दिया और पति की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने भी कोई सामने नहीं आए। यहां तक मायके-ससुराल पक्ष के रिश्ते-नातेदार ने भी साथ छोड़ दिया। इससे पुलिस की मौजूदगी में मौत के सातवें दिन बुधवार को पीएम कराकर अंतिम-संस्कार कराया गया है। पत्नी ने ही अपने पति के शव को घर के बाड़ी में दफनाया।

कोरिया जिले के जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ के ग्राम पंचायत परसगढ़ी शिवनाथ (52) और मानमती ने प्रेम विवाह किया था। उनकी कोई संतान नहीं थी। महिला ग्राम परसगढ़ी की थी और प्रेम-विवाह के बाद गांव में ही रहने लग गए थे। पति शिवनाथ की २६ अक्टूबर को मृत्यु हो गई थी।
मामले में पत्नी द्वारा ससुराल-मायके सहित रिश्ते-नातेदारों को जानकारी देने की बात कही जा रही है। लेकिन कोई भी रिश्तेदार अंतिम संस्कार करने सामने नहीं आया। पीडि़त महिला अपने पति के शव को खाट पर रखकर पांच दिन तक रखवाली करती रही। पीडि़त पत्नी ने 30 अक्टूबर को ग्रामीणों को मामले की जानकारी दी।
जिससे दूसरे दिन ग्रामीण महिला के घर पहुंचे। इस दौरान घाट में पति शिवनाथ का शव पड़ा था। मृतक का शव पूरी तरह से सड़ चुका था और कीड़ लग गए थे। मामले में ग्राम पंचायत के सरपंच ने मनेंद्रगढ़ पुलिस को सूचना दी। पुलिस सूचना मिलने पर ग्राम परसगढ़ी पहुंची और पंचनामा कर पीएम कराने रख दिया गया था।
पुलिस ने बुधवार को शव का पीएम कराने के बाद अंतिम-संस्कार कराया। महिला ने ही अपने पति को घर की बाड़ी में दफनाया।


सफाई कर्मचारियों ने खोदा गड्ढा, पत्नी ने दफनाया
पुलिस की मौजूदगी में शव का बुधवार को पीएम कराया गया। पीएम कराने के बाद सफाई कर्मचारियों ने महिला के घर के बाड़ी में गड्ढा खोदा। इसमें महिला ने अपने पति के शव को दफनाया। इसके बावजूद ग्राम पंचायत के ग्रामीण व रिश्ते-नातेदार भी सामने नहीं आए। महिला नेशनल हाइवे विभाग मेंं मजदूरी का कार्य करती हैं।

मोहल्ले में शव की गंध फैली, ग्रामीण तब थाने पहुंचे!
जानकारी के अनुसार महिला ने अपने पति की मौत होने के बाद परिजनों को सूचना दी थी। लेकिन अंतिम संस्कार करने कोई सामने नहीं आए जिससे महिला लाचार होकर घर के घाट में ही अपने पति की मृत शरीर की रखवाली कर रही थी। इस दौरान शव सड़ गया और उसमें कीड़े भी पडऩे लग गए थे। शव की सड़ांध मोहल्ले में फैलने लगी थी, जिससे ग्रामीण परेशान हो गए और विवश होकर थाने में सूचना देने पहुंचे।
dead body
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो