scriptघर से छोटे भाई को देखा था भागते, भीतर गया तो पत्नी व 2 बेटों की खून से सनी थी लाश | Ambikapur news- Younger brother murdered wife and his 2 innocent son | Patrika News

घर से छोटे भाई को देखा था भागते, भीतर गया तो पत्नी व 2 बेटों की खून से सनी थी लाश

locationअंबिकापुरPublished: Nov 09, 2017 10:11:09 pm

डेढ़ वर्ष पूर्व ग्राम बसवाही में सब्जी नहीं देने पर भाभी व दो भतीजे की बेरहमी से की थी हत्या, मिली आजीवन कारावास की सजा

Murder from axe

Murder

बैकुंठपुर. अप्रैल 2016 में कोरिया जिले के सोनहत ब्लॉक में ट्रिपल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया गया था। घर में अकेली रही भाभी से देवर सब्जी मांगने पहुंचा था। इस दौरान किसी बात को लेकर उसका भाभी से विवाद हो गया। विवाद बढऩे पर उसने वहीं पड़ी धारदार कुल्हाड़ी से भाभी व अपने 2 मासूम भतीजों की बेरहमी से हत्या कर दी थी।
वारदात को अंजाम देकर वह घर से निकल ही रहा था कि बड़ा भाई वहां पहुंच गया। भाई को देखकर वह भाग निकला। इधर बड़ा भाई जब घर के भीतर घुसा तो वहां का नजारा बेहत खौफनाक था। पत्नी व बेटों की लाश देख वह वहीं बैठ गया। सूचना पर पुलिस ने छोटे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
गुरुवार को इस मामले में जिला एवं सत्र न्यायालय से अहम फैसला सुनाते हुए आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही 1500 रुपए का जुर्माना भी लगाया।


सहायक जिला अभियोजन के अनुसार कोरिया जिले के सोनहत विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बसवाही, थाना सोनहत निवासी आरोपी राम प्रसाद उर्फ भाकू लाल चेरवा पिता लगन साय चेरवा 25 वर्ष 24अप्रैल 2016 को शाम करीब 7 बजे अपने बड़े भाई के घर सब्जी मांगने गया था।
इस दौरान सब्जी मांगने-देने में कुछ विवाद हो गया और आरोपी ने अपनी भाभी तारावती, दो भतीजे विकलेश व कमलेश की धारदार कुल्हारी से हत्या कर दी थी। वारदात के समय आरोपी के बड़े भाई परमानंद उर्फ बनवारी अपने घर पर नहीं था। वहीं किसी काम से बैकुंठपुर के ग्राम खांड़ा गया था।
बड़े भाई बनवारी शाम को अपने घर लौटा तो अपने छोटे भाई को घर से भागते हुए देख लिया था। किसी प्रकार की अनहोनी पर तत्काल अपने घर घुसा तो उसकी पत्नी और दोनों बच्चे मृत पड़े हुए थे। प्रार्थी की रिपोर्ट पर सोनहत थाना में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने घटना की जांच कर न्यायालय में रिपोर्ट प्रस्तुत किया था।
जिला एवं सत्र न्यायालय बैकुंठपुर ने मामले की सुनवाई कर आरोपी राम प्रसाद को धारा 302, 302, 302 में आजीवन करावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा आरोपी पर 500-500 रुपए जुर्माना भी लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो