scriptमौत को सामने देखकर युवक ने रोक ली सांस, कुचल दिया था पैर फिर भी नहीं निकली कराह | Ambikapur news- youth stopped breath when saw infront of death | Patrika News

मौत को सामने देखकर युवक ने रोक ली सांस, कुचल दिया था पैर फिर भी नहीं निकली कराह

locationअंबिकापुरPublished: Nov 03, 2017 05:27:30 pm

जशपुर जिले के ग्राम बनगाहबीह की घटना, खेत से लौट रहे युवक को 2 हाथियों ने दौड़ाया और कुचल दिया पैर

Injured youth

Injured in hospital

अंबिकापुर. धान की कटाई कर वापस आ रहे युवक पर हाथी ने हमला कर दिया। हाथी ने संूड से ग्रामीण को उठाकर पटकने के बाद उसका पैर कुचल दिया। हाथी युवक को मरा समझ वहां से छोड़कर चला गया। इस दौरान युवक भी सांस रोक कर लेटा रहा। हाथियों के जाने के बाद उसने शोर मचाया तो ग्रामीण वहां पहुंचे। उन्होंने युवक को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया।

जशपुर जिले के ग्राम बनगाहबीह निवासी 28 वर्षीय परसन कुमार यादव पिता सहदेव राम यादव मंगलवार को धान की कटाई करने खेत में गया था। वहां से शाम 7 बजे वापस घर आ रहा था। इसी दौरान रास्ते में झाड़ी से 2 हाथी निकले और उसे दौड़ाने लगे। परसन राम हाथियों से जान बचाने के लिए लगभग 100 मीटर तक दौड़ा।
जमीन गीली होने के कारण परसन राम फिसल कर खेत में गिर गया। तब तक एक हाथी उसके पास पहुंच गया। हाथी ने उसे सूंड से उठाकर पटक दिया व पैर से कुचल दिया। जान बचाने के लिए परसन राम सांस रोक कर खेत में ही पड़ रहा।
हाथी के हमले में परसन राम का बायां पैर काफी जख्मी हो गया था इसकी वजह से वह उठ नहीं पा रहा था। फिर उसने शोर मचाया तब ग्रामीण वहां पहुंचे और उसे उठाकर घर लाए। परिजन ने उसे इलाज के लिए जशपुर स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। यहां से चिकित्सकों ने उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया। यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

वन विभाग ने किया था सतर्क
क्षेत्र में हाथी आने की जानकारी वन विभाग ने ग्रामीणों को दी थी। वन विभाग ने ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी थी। इसके बावजूद भी ग्रामीण वन विभाग की सलाह को ताक पर रखकर जान को खतरे में डाल रहे हैं। परसन यादव के अलावा उसी क्षेत्र के तीन और ग्रामीणों पर हाथियों ने हमला कर जख्मी कर दिया है।
घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी परसन यादव से मिलने जशपुर अस्पताल पहुंचे और उसे सहायता के रूप में इलाज के लिए 1000 रुपए दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो