फिल्मी स्टाइल में Police ने तस्करों को दौड़ाया, Bolero में छोड़ भागे 120 किलो गांजा

चेकिंग प्वाइंट से भाग रहे गांजा तस्करों को दौड़ाने लगी पुलिस तो लखनपुर चौक के पास वाहन खड़ा कर हो गए फरार, वाहन से मिले ओडीशा, उत्तरप्रदेश व छत्तीसगढ़ के नंबर प्लेट

By: Pranayraj rana

Published: 09 Mar 2017, 05:25 PM IST

लखनपुर. सरगुजा पुलिस द्वारा इन दिनों रात में जगह-जगह वाहनों की जांच की जा रही हैं। लखनपुर के नवापारा के पास जांच के दौरान 2 युवक बोलेरो लेकर भागने लगे। यह देख पुलिस फिल्मी अंदाज में उनका पीछा करने लगी। पुलिस को आता देख युवक लखनपुर चौक के पास बोलेरो खड़ी कर फरार हो गए। पुलिस ने जब बोलेरो की तलाशी ली तो सीट के नीचे से प्लास्टि के पैकेटों में 1 क्विंटल 20 किलो गांजा निकला। यह देख पुलिस के होश उड़ गए। उन्होंने बोलेरो सहित गांजा जब्त कर अज्ञात के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

सरगुजा आईजी व एसपी के निर्देश पर इन दिनों जिले के बाहर से आने वाले वाहनों की जगह-जगह प्वाइंट लगाकर चेकिंग की जा रही है। बुधवार की रात करीब 9 बजे लखनपुर टीआई एसके केरकेट्टा के नेतृत्व में नवापारा में जांच की जा रही थी। इसी दौरान बिलासपुर की ओर से आ रही बोलेरो क्रमांक सीजी 07 एएफ-2390 को रोकने का प्रयास किया गया तो चालक व उसका साथी बेरीकेट तोड़ते हुए वाहन लेकर भागने लगे।

यह देख पुलिस ने उनका पीछा किया तो वे लखनपुर चौक के पास खड़े एक ट्राला के पीछे बोलेरो खड़ी कर फरार हो गए। पुलिस ने बोलेरो की जब जांच की तो सीट के नीचे प्लास्टिक के पैकेटों में 120 किलोग्राम गांजा निकला। जब्त गांजे की कीमत करीब 8 लाख रुपए बताई गई है। इसके बाद पुलिस बोलेरो व गांजा को जब्त कर थाने ले आई।

पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। कार्रवाई में लखनपुर टीआई के अलावा एसआई आरके श्याम, देवेश साहू, प्रधान आरक्षक राकेश सिंह, आरक्षक मो. शहबाज, अनुराग शुक्ला, सुरजबली, संजीव पांडेय, आशीष, बृजेंद्र, विजय, नीरज साहू सहित अन्य शामिल थे।

निकले अलग-अलग नंबर प्लेट
पुलिस की जांच में बोलेरो से ओडीशा व उत्तरप्रदेश के नंबर प्लेट भी मिले। इससे पुलिस आशंका जता रही है कि तस्कर ओडीशा से गांजा खपाने उत्तरप्रदेश जा रहे थे। टीआई ने बताया कि जिस राज्य में तस्कर प्रवेश करते होंगे वहां का नंबर प्लेट उनके द्वारा वाहन में लगा लिया जाता होगा।

गांजे की बेहिसाब तस्करी, अब मिल रही सफलता
इन दिनों गांजा तस्करों को पकडऩे में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गांजे की तस्करी सरगुजा संभाग से होते हुए दूसरे राज्यों में बेहिसाब हो रही है। पखवाड़ेभर के भीतर सरगुजा, सूरजपुर व बलरामपुर पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। 2 मार्च को राजपुर पुलिस को चरगढ़ मोड़ पर एक सूमो के पलटने पर उसके भीतर से डेढ़ क्विंटल से अधिक गांजा मिला था।

इसमें पुलिस ने एक महिला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वहीं 8 मार्च को धनवार पुलिस ने कार सवार 3 तस्करों से 72 किलो गांजा जब्त किया। इधर लखनपुर पुलिस ने 8 मार्च की रात ही 120 किलो गांजा जब्त किया। हालांकि इसमें तस्कर फरार होने में सफल रहे। इससे पूर्व सूरजपुर पुलिस ने भी अलग-अलग जगहों से गांजा सहित अवैध नशीली दवाइयों के तस्करों को गिरफ्तार किया था।
Show More
Pranayraj rana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned