scriptVideo : प्रिंसिपल की इस बदसलूकी से गुस्साईं छात्राओं ने स्कूल में जड़ा ताला, जमकर की नारेबाजी | Ambikapur : Principal misbehave with girls student then locked in school | Patrika News

Video : प्रिंसिपल की इस बदसलूकी से गुस्साईं छात्राओं ने स्कूल में जड़ा ताला, जमकर की नारेबाजी

locationअंबिकापुरPublished: Sep 07, 2017 03:41:00 pm

दरिमा हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने शिक्षकों के सम्मान में डीजे की धुन पर रखा था डांस प्रोग्राम व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

girl students slogan against principal

Girls student slogan

अंबिकापुर. सरगुजा जिले के दरिमा स्थित गल्र्स हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्राओं ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसके लिए उन्होंने डीजे व अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी रखी थीं, लेकिन प्राचार्य ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था। छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्राचार्य द्वारा उनसे अपशब्दों का प्रयोग करते हुए टीसी काटने की धमकी दी गई। इससे छात्राएं नाराज हो गईं।
बुधवार को जब स्कूल खुला तो छात्राओं ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए प्राचार्य के उक्त कृत्य के खिलाफ नारेबाजी करने लगीं। इस दौरान उन्होंने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया और जमकर प्रदर्शन किया। इसकी सूचना जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह को मिली तो वे मौके पर पहुंची और छात्राओं को शांत कराया। उन्होंने प्राचार्य से इस संबंध में जानकारी लेने की बात कही।

दरिमा कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने बुधवार को स्कूल के गेट में ताला जड़ कर सड़क में नारेबाजी करने लगीं। छात्राओं का कहना था कि शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी छात्राएं आपस में मिलकर शिक्षकों का सम्मान करने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें वे शिक्षकों को फूलमाला व उपहार देकर सम्मान देना चाहती थीं। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में डीजे की धून पर डांस व गाने का भी आयोजन किया गया था।
इसकी तैयारियां भी की गई थीं लेकिन प्राचार्य आरएन मिश्रा द्वारा गाना बजाने और डांस करने से मना कर दिया गया। इससे छात्राएं आक्रोशित हो गईं। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि प्राचार्य द्वारा उनसे अभद्र व्यवहार करने के साथ ही अपशब्द कहे गए। वहीं टीसी काटकर स्कूल से बाहर करने की धमकी भी दी गई।
इधर छात्राओं द्वारा किए गए हड़ताल की सूचना मिलने पर जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह ने कहा बच्चों को खेल कूद , सांस्कृतिक कार्यक्रमों को दबाने की कोशिश की गई है इसके लिए प्राचार्य से बात की जाएगी। ऐसा दोबारा ना हो इसके लिए भी निर्देश दिए जाएंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने छात्राओं को आश्वासन दिया कि उनके साथ ऐसा दोबारा नहीं होगा।

मैंने ऐसा नहीं कहा
इस संबंध में प्राचार्य का कहना था कि उन्होंने अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया है। शिक्षक दिवस में पैसे को लेकर बात हुई थी कि आप लोग पैसा जमा मत करो।

ट्रेंडिंग वीडियो