scriptयहां के शिक्षकों ने रैली निकाली और कहा ‘बच्चों को भेजें स्कूल’ | Ambikapur : The teachers rallied and said, "Send the children school' | Patrika News

यहां के शिक्षकों ने रैली निकाली और कहा ‘बच्चों को भेजें स्कूल’

locationसरगुजाPublished: Apr 08, 2016 03:24:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

पढ़ाई के प्रति पालकों को जागरुक करने बलरामपुर जिले के बसंतपुर हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों ने रैली निकाल किया पंचायत भ्रमण

Teachers rally

Teachers rally

अंबिकापुर. शिक्षा का अलख जगाने एवं बच्चों को स्कूल तक लाने अब शिक्षक उनके घरों तक पहुंच रहे हैं। शिक्षक पालकों को समझाइश दे रहे हैं कि वे अपने बच्चों को स्कूल भेजें। शिक्षा ही उनका भविष्य सुरक्षित करेगी। ऐसे ही कुछ नजारा बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड स्थित ग्राम पंचायत बसंतपुर में देखने को मिला।

यहां स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों ने रैली निकालकर पंचायत का भ्रमण किया और पालकों से अपने-अपने बच्चों को स्कूल भेजने का आग्रह किया। शिक्षकों के इस प्रयास की क्षेत्र के सराहना हो रही है।
Basantpur school


वाड्रफनगर से लगे बसंतपुर हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों को स्कूल तक लाने शुक्रवार को बाइक रैली निकाली। इस दौरान शिक्षकों ने 7 बाइक व एक स्कार्पियो से बसंतपुर पंचायत का भ्रमण किया। इस दौरान उनके हाथों में तख्ती भी थी। तख्ती में अभिभावकों को जागरुक करने संबंधी स्लोगन ‘जागो पालक जागों, बच्चों को विद्यालय भेजो’ लिखे गए थे।

शिक्षक जिस रास्ते से गुजरते वहां के बच्चे से लेकर बूढ़े तक बाहर निकल जाते। रैली के दौरान शिक्षकों ने जगह-जगह रुककर पालकों को समझाइश दी कि वे बच्चों को घर में न बैठने दें, उन्हें स्कूल भेजें। स्कूल परिसर से निकली रैली पंचायत का करीब 8 किलोमीटर भ्रमण करने के बाद वापस स्कूल में पहुंचकर समाप्त हुई। बच्चों को स्कूल तक लाने शिक्षकों की इस पहल व प्रयास की क्षेत्र में सराहना की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो