script200 मीटर पर कोतवाली व 100 मीटर पर कंट्रोल रूम के बीच घर में चोरी, सोती रही पुलिस | Ambikapur : Theft in house police slept | Patrika News

200 मीटर पर कोतवाली व 100 मीटर पर कंट्रोल रूम के बीच घर में चोरी, सोती रही पुलिस

locationअंबिकापुरPublished: Sep 11, 2017 10:12:00 pm

स्कूल रोड स्थित घर में चोरों का धावा, 25 हजार रुपए नकद व अन्य सामान ले उड़े चोर, पेट्रोलिंग पार्टी को भी नहीं लगी भनक

theft in house

theft in house

अंबिकापुर. शहर में विगत कुछ दिनों से चोरी की सिलसिलेवार वारदातें हो रहीं हैं। चोर पुलिस की रात्रि पेट्रोलिंग और पाइंट ड्यूटी को धता बताकर मुख्य मार्गों पर वारदात को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। रविवार की रात कोतवाली से महज 200 मीटर दूर स्कूल रोड पर हनुमान मंदिर के सामने स्थित एक घर में चोरों ने धावा बोलकर २५ हजार रुपए नकद व सामान पार कर दिया। कुल चोरी 70 हजार रुपए की बताई जा रही है।
जबकि इसी मार्ग पर आगे जाकर पुलिस लाइन, कंट्रोल रूम और क्राइम ब्रांच का दफ्तर भी है। रात में पेट्रोलिंग पार्टी भी गुजरी होगी और इधर चोर बड़े आराम से वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

नगर के स्कूल रोड पर हनुमान मंदिर के सामने बृजेश कुमार दुबे रहते हैं। घर में ही किराना दुकान भी है। उन्होंने गांधीनगर में एक नया मकान बनाया है जहां अभी पूरा परिवार रहता है। रविवार की रात बृजेश कुमार दुबे दुकान बंद कर गांधीनगर स्थित अपने घर चले गए थे। सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे तो घर के दरवाजे की कुंडी उखड़ी हुई थी। वे जब अंदर गए तो नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। घर के कुल ६ कमरों में से 4 के ताले टूटे हुए थे।
चोरों ने दो कमरों में रखी आलमारी को खोलकर सारा सामान बिस्तर पर बिखेर दिया था। मकान मालिक ने जब सामान का मिलान किया तो २५ हजार रुपए नकद, कांस व पीतल के सामान व बर्तन गायब थे। उन्होंने कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घर का जायजा लेकर चोरों के संबंध में आवश्यक सुराग जुटाए। मामले में कोतवाली पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

10 साल पहले भी हुई थी चोरी
मकान मालिक बृजेश दुबे ने बताया कि उनके इस घर में 10 साल पहले भी चोरी हुई थी। इस दौरान चोरों ने उनकी इतनी पिटाई की थी कि वे अस्पताल में भर्ती हो गए थे। इस घटना के बाद से उन्होंने यहां के घर में कीमती सामान रखना बंद कर दिया था, शायद इसी वजह से कोई बड़ी रकम या कीमती सामान चोरों के हाथ नहीं लगा। इस घटना से मकान मालिक दहशत में हैं।

चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस पस्त
जहां चोरी हुई, वहां से कोतवाली थाना बमुश्किल 200 मीटर की दूरी पर है। महामाया चौक से लेकर इस मार्ग पर रात में पुलिस की पाइंट ड्यूटी भी लगती है। स्कूल रोड पर ही क्राइम ब्रांच का दफ्तर व पुलिस लाइन है। रात में पेट्रोलिंग पार्टी कई बार इस मार्ग से गुजरी लेकिन घर में हो रही चोरी की भनक नहीं लगी। चोरों ने बड़े आराम से कुंडी उखाड़ी फिर अंदर उत्पात मचाते हुए सभी कमरों का ताला तोड़कर रुपए व जो सामान हाथ में आया उसे ले गए।
इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है शहर में चोरों व अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है। पिछले कुछ दिनों से घरों में चोरी व वाहन चोरी की घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है। कुछ दिन पूर्व होंडा शो रूम सहित अन्य जगह हुई चोरी की वारदात में पुलिस के हाथ खाली हैं। इस घटना ने रात्रि गश्त पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो