scriptहजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, चरणबद्ध आंदोलन की दी चेतावनी | Anganwadi workers protest:Anganwadi workers protest against State Govt | Patrika News

हजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, चरणबद्ध आंदोलन की दी चेतावनी

locationअंबिकापुरPublished: Nov 19, 2021 12:07:05 am

Anganwadi workers protest: चुनाव (Election) से पूर्व किए गए वायदों को पूरा करने की मांग को लेकर संभाग मुख्यालय में जुटे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने किया विरोध प्रदर्शन (Protest), शासकीय सेवक घोषित होते तक मध्यप्रदेश की तर्ज पर प्रतिमाह 10 हजार रुपए देने की मांग

Anganwadi workers

Anganwadi workers protest

अंबिकापुर. Anganwadi workers protest: जिला मुख्यालय अंबिकापुर में संभाग भर से आई हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम 8 सूत्रीय मांग को लेकर कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही मांग नहीं पूरी होने पर आने वाले समय में चरणबद्ध ढंग से आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

कांग्रेस सरकार (Congress Government) द्वारा घोषणा पत्र में किए गए वायदे को पूरा करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने एक जुट होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

जिला मुख्यालय अंबिकापुर में संभाग भर से आए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार पर हमला बोला। साथ ही शहर में रैली निकालकर 8 सूत्रीय मांग को लेकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

ये हैं मांगें
दरअसल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (Anganwadi Workers) सहायिकाओं की मांग है कि जब तक उन्हें शासकीय कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता तब तक मध्य प्रदेश की तर्ज पर उन्हें कम से कम 10 हजार रुपये वेतन दिया जाए। साथ ही कांग्रेस सरकार चुनावी घोषणा पत्र (Election Manifesto) को पूरा करे। इसके अलावा मिनी आंगनबाड़ी को पूर्ण आंगनबाड़ी बनाया जाए।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कोई कर रहा समर्थन तो कोई राजनीति, फिर से गड़वाया पंडाल

सुपरवाइजर के रिक्त पदों को शत प्रतिशत वरिष्ठता क्रम में कार्यकर्ताओं से ही शीघ्र भरा जाए। मासिक पेंशन ग्रेजुएटी समूह बीमा का भी लाभ उन्हें दिया जाए। मोबाइल नेट चार्ज और मोबाइल भत्ता दिए जाने तक मोबाइल में उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाए।
इन सबके अलावा अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने और विभिन्न कारणों से सेवा मुक्त किए सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका उपनिषद सेवा में पुन: बहाल जाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो