scriptAnganwadi workers protest:Anganwadi workers protest against State Govt | हजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, चरणबद्ध आंदोलन की दी चेतावनी | Patrika News

हजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, चरणबद्ध आंदोलन की दी चेतावनी

Anganwadi workers protest: चुनाव (Election) से पूर्व किए गए वायदों को पूरा करने की मांग को लेकर संभाग मुख्यालय में जुटे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने किया विरोध प्रदर्शन (Protest), शासकीय सेवक घोषित होते तक मध्यप्रदेश की तर्ज पर प्रतिमाह 10 हजार रुपए देने की मांग

अंबिकापुर

Published: November 19, 2021 12:07:05 am

अंबिकापुर. Anganwadi workers protest: जिला मुख्यालय अंबिकापुर में संभाग भर से आई हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम 8 सूत्रीय मांग को लेकर कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही मांग नहीं पूरी होने पर आने वाले समय में चरणबद्ध ढंग से आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
Anganwadi workers
Anganwadi workers protest

कांग्रेस सरकार (Congress Government) द्वारा घोषणा पत्र में किए गए वायदे को पूरा करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने एक जुट होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

जिला मुख्यालय अंबिकापुर में संभाग भर से आए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार पर हमला बोला। साथ ही शहर में रैली निकालकर 8 सूत्रीय मांग को लेकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

ये हैं मांगें
दरअसल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (Anganwadi Workers) सहायिकाओं की मांग है कि जब तक उन्हें शासकीय कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता तब तक मध्य प्रदेश की तर्ज पर उन्हें कम से कम 10 हजार रुपये वेतन दिया जाए। साथ ही कांग्रेस सरकार चुनावी घोषणा पत्र (Election Manifesto) को पूरा करे। इसके अलावा मिनी आंगनबाड़ी को पूर्ण आंगनबाड़ी बनाया जाए।
यह भी पढ़ें
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कोई कर रहा समर्थन तो कोई राजनीति, फिर से गड़वाया पंडाल

सुपरवाइजर के रिक्त पदों को शत प्रतिशत वरिष्ठता क्रम में कार्यकर्ताओं से ही शीघ्र भरा जाए। मासिक पेंशन ग्रेजुएटी समूह बीमा का भी लाभ उन्हें दिया जाए। मोबाइल नेट चार्ज और मोबाइल भत्ता दिए जाने तक मोबाइल में उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाए।
इन सबके अलावा अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने और विभिन्न कारणों से सेवा मुक्त किए सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका उपनिषद सेवा में पुन: बहाल जाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.