scriptBreaking News: फिर एक आरक्षक पर हमला, युवक ने पुलिसकर्मी से झूमाझटकी कर फाड़ी वर्दी, पुलिस वाहन से कूदकर भागा | Attack on police: Again attack on police, man torn constable dress | Patrika News

Breaking News: फिर एक आरक्षक पर हमला, युवक ने पुलिसकर्मी से झूमाझटकी कर फाड़ी वर्दी, पुलिस वाहन से कूदकर भागा

locationअंबिकापुरPublished: Mar 08, 2021 10:09:58 am

Attack on police: पुलिस ने दोबारा लिया हिरासत में, अंबिकापुर में पुलिसकर्मियों (Policemen) पर लगातार हो रहे हमले, 10 दिन के भीतर आरक्षक (Constable) से मारपीट का ये तीसरा मामला

Breaking News: फिर एक आरक्षक पर हमला, युवक ने पुलिसकर्मी से झूमाझटकी कर फाड़ी वर्दी, पुलिस वाहन से कूदकर भागा

Demo pic

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों (Chhattisgarh police) पर हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। अंबिकापुर में पिछले 10 दिन के भीतर 3 पुलिकर्मियों की पिटाई हो चुकी है। ताजा मामला रविवार की रात घटित हुई, जब डायल 112 में पदस्थ एक आरक्षक (Constable) से शराब दुकान (Liquor shop) के पास एक युवक भीड़ गया और झूमाझटकी करते हुए वर्दी फाड़ डाली।
घटना के बाद पुलिस जब उसे वाहन में बैठाकर ला रही थी तो वह कूदकर फरार हो गया। बाद में अधिकारियों ने कमान संभाली और युवक को हिरासत में लिया। आरक्षक की रिपोर्ट पर पुलिस युवक के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

एक और आरक्षक की पिटाई, पहले कुत्ते को घर के सामने शौच कराया, मना किया तो युवकों ने फोड़ा सिर


शहर के गाड़ाघाट स्थित शराब दुकान के कर्मचारी से किसी बात को लेकर रविवार रात केनाबांध निवासी अभिषेक तिवारी विवाद कर रहा था। कर्मचारी की सूचना पर डायल 112 (Dial 112) की टीम मौके पर पहुंची। डायल 112 में पदस्थ आरक्षक जगसाय ने अभिषेक तिवारी को विवाद न करने की समझाइश देते हुए घर जाने की सलाह दी।
आधे घंटे तक वहां हो-हल्ला होता रहा। इसी बीच युवक तैश में आ गया और आरक्षक से भिड़ गया। उसने आरक्षक से झूमाझटकी करते हुए उसका कॉलर पकड़कर फाड़ दिया।

वह जब भागने की कोशिश करने लगा तो पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़कर वाहन में बैठाया और कोतवाली लाने लगे। कोतवाली पहुंचने से 300 मीटर पहले अचानक युवक वाहन से कूदकर फरार हो गया।

आरक्षक की पिटाई मामला: आरोपी के पक्ष में बड़ी संख्या में थाने पहुंचे लोग, बनी तनाव की स्थिति


अधिकारियों ने पकड़ा
युवक के वाहन से कूदकर भाग जाने की सूचना डायल 112 के आरक्षकों द्वारा दी गई। इसके बाद कोतवाली टीआई समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने रात में ही युवक की खोजबीन की और हिरासत में ले लिया। आरक्षक की शिकायत पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

पुलिस महकमा भी सहमा
पुलिसकर्मियों पर एक के बाद एक हो रहे हमले से पुलिस महकमा (Police department) भी सहमा हुआ है। सूत्रों के अनुसार रात में जब आरक्षक ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराना चाहा तो आवेदन देने से उसे मना किया गया।
10 दिन के भीतर 3 घटनाएं
पिछले 10 दिन में अंबिकापुर में आरक्षकों पर हमले (Attack on police) व मारपीट की 3 घटनाएं सामने आ चुकी है। पहली घटना 27 फरवरी की रात कोतवाली परिसर में घटित हुई थी, जबकि दूसरी घटना 5 मार्च को हुई थी। इसमें पिता-पुत्र ने घर में घुसकर आरक्षक का सिर फोड़ दिया था। इसके बाद यह तीसरी घटना हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो