जंगल में मवेशी चराने गए युवक पर 3 भालुओं ने किया हमला, पेट से अंतडिय़ां निकल आईं बाहर

Bears attack: गंभीर रूप से घायल युवक का मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों ने 2 घंटे तक ऑपरेशन कर बचाई जान

By: rampravesh vishwakarma

Published: 13 Aug 2020, 11:06 PM IST

अंबिकापुर. जंगल में मवेशी चराने गए ग्रामीण युवक पर 3 भालुओं ने हमला (Bears attack) कर दिया। भालुओं के हमले में उसकी पेट की अंतड़ी बाहर निकल गई थी। परिजन उसे गंभीर स्थिति में बैकुंठपुर अस्पताल से रेफर किए जाने के बाद 11 अगस्त की सुबह 4 बजे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने दो घंटे की ऑपरेशन कर उसकी जान बचा ली है। युवक का उपचार फिलहाल जारी है।


जानकारी के अनुसार कोरिया जिले के केल्हारी थाना क्षेत्र के ग्राम टिपका निवासी 34 वर्षीय रामभजन पिता बैसाखू 10 अगस्त को जंगल में मवेशी चराने गया था। शाम को वापस आने के दौरान जंगल में ही झाड़ी से निकल कर 3 भालुओं ने उस पर हमला (Bears attack) कर दिया। वह अपनी जान बचाने के लिए काफी देर तक भालुओं से संघर्ष करता रहा।

भालुओं ने उसके छाती व पेट को जख्मी कर दिया। इस दौरान एक भालू ने पंजे के नाखून से उसके ऊपर हमला कर दिया। इससे उसकी पेट की अंतड़ी बाहर निकल गई। इस दौरान वह अपनी जान बचाकर कुछ दूर भागा। काफी रक्तस्राव हो जाने के कारण वह बेहोश हो गया। इस बीच भालू उसे मरा समझ कर वहां से भाग गए।

इधर गांव के ही कुछ लोगों ने देखा तो इसकी जानकारी उसके घर जाकर परिजन को दी। परिजन जंगल से उसे घर लाए और इलाज के लिए बैकुंठपुर अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया।


दो घंटे का चला ऑपरेशन
बैकुंठपुर अस्पताल से रेफर करने के बाद परिजन उसे 11 अगस्त की अलसुबह ४ बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने उसे भर्ती किया तथा उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मामले की जानकारी सर्जन विभाग के एचओडी डॉ. एसपी कुजूर को दी।

सूचना मिलते ही वे तत्काल अस्पताल पहुंचे और तत्काल ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। विभागाध्यक्ष सर्जरी के नेतृत्व में डॉक्टर भूपेश भगत, डॉ. अभिजीत सिंह दीवान एवं निष्चेतना विभाग से डॉक्टर दुर्गाशंकर पटेल व डॉक्टर दीपा ने दो घंटे तक ऑपरेशन कर उसकी जान बचाई।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned