scriptमधुमक्खियों के हमले में महिला की मौत, हेलमेट पहनकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बचाई थी जान, ढाई महीने में 4 की मौत | Bees attack:Women death in bees attack, 4 people death in last 3 month | Patrika News

मधुमक्खियों के हमले में महिला की मौत, हेलमेट पहनकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बचाई थी जान, ढाई महीने में 4 की मौत

locationअंबिकापुरPublished: Mar 19, 2023 08:42:56 pm

Bees attack: मधुमक्खियों के हमले में लगातार जा रही है लोगों की जान, सरगुजा जिले में मधुमक्खियों के हमले में ढाई महीने के भीतर 4 लोगों की हो चुकी है मौत

Bees attack

Policemen save women life from bees

अंबिकापुर. Bees attack: सूरजपुर जिले के लटोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत फूलझर नाला के पास १७ मार्च को एक विक्षिप्त महिला पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया था। सूचना पर पुलिसकर्मियों ने हेलमेट पहनकर महिला को मधुमक्खियों से बचाया था। इसके बाद गंभीर रूप से घायल महिला को उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। गौरतलब है कि पिछले ढाई महीने के भीतर मधुमक्खियों के हमले में सरगुजा जिले में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। सप्ताहभर पूर्व ही शहर से लगे खैरबार में एक बुजुर्ग की मधुमक्खियों के हमले में जान चली गई थी।

गौरतलब है कि एक विक्षिप्त महिला लटोरी क्षेत्र में घूमती रहती थी। १७ मार्च को फूलझर नाला के पास मधुमक्खियों ने उस पर हमला कर दिया। उसने खुद को बचाने की पूरी कोशिश की। इस दौरान उसने अपने कपड़े भी उतार कर फेंक दिए थे लेकिन मधुमक्खियों ने उसका पीछा नहीं छोड़ा।
सूचना पर दो पुलिसकर्मियों ने हेलमेट पहनकर महिला का मधुमक्खियों से बचाया। इस दौरान महिला गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी। उसके शरीर पर जगह-जगह मधुमक्खियों ने डंक मार दिए थे।

पुलिसकर्मियों द्वारा महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया था, यहां उपचार के दौरान 18 मार्च की रात उसकी मौत हो गई।

Video: 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शिक्षिका ही करा रही थी सामूहिक नकल, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे हैरान


मधुमक्खियों से अब तक 4 की मौत
सरगुजा सहित आसपास के क्षेत्रों में मधुमक्खियों का हमला (Bees attack) जारी है। पिछले कुछ दिनों में मधुमक्खियों के हमले में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। एक सप्ताह पूर्व अंबिकापुर शहर के खैरबार के पास मधुमक्खियों ने एक वृद्ध पर हमला कर दिया था। इसमें उसकी जान चली गई थी।
इसी तरह उदयपुर व मैनपाट में भी मधुमक्खियों के हमले में ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि पिछले ढाई महीने में मधुमक्खियों के हमले में 4 लोगों की जान चली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो