क्रशर मशीन में पिसकर व्यक्ति के शरीर के हो गए कई टुकड़े, नियमों को ताक पर रखकर चल रहे कई क्रशर

Big incident: मृतक की नहीं हो सकी है शिनाख्त, अधिकांश क्रशर बिना अनुमति के हो रहे संचालित लेकिन जिम्मेदार नहीं करते कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 17 Jun 2020, 09:06 PM IST

अंबिकापुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बरियों क्षेत्र में ग्राम भेस्की स्थित क्रशर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां लापरवाहीपूर्वक काम किए जाने के दौरान मशीन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत (Painful death) हो गई।

उसके शरीर के कई टुकड़े हो गए। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अभी तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। (Big incident)


गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर थानांतर्गत बरियों क्षेत्र में अधिकांश क्रशर नियमों को ताक पर रखकर संचालित हो रहे हैं। अधिकांश क्रशर बिना अनुमति के ही संचालित हो रहे हैं, यहां नियमों का कोई पालन नहीं होता है। इसके बावजूद जिम्मेदार खनिज, पर्यावरण व अन्य विभागों द्वारा कोई कार्रवाई या जांच नहीं की जाती है।

इसकी वजह से क्रशर में हुए हादसों की हकीकत भी सामने नहीं आ पाती है। इसी कड़ी में बरियों क्षेत्र के ग्राम भेस्की में स्थित क्रशर में बुधवार को एक व्यक्ति की मशीन में चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। उसका शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। (Big incident)


व्यक्ति की नहीं हो पाई शिनाख्त
पुलिस ने क्रशर में मौजूद मजदूरों व अन्य लोगों से शव की शिनाख्ती की कोशिश की लेकिन शव के क्षत -विक्षत हो जाने से उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। शव को पीएम के लिए राजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मरच्यूरी में रखा गया है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned