scriptकम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए की ठगी, इस नाम पर लिए रुपए | Big swindle: 17 lakh 30 thousand swindle from Female teacher | Patrika News

कम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए की ठगी, इस नाम पर लिए रुपए

locationअंबिकापुरPublished: Dec 05, 2020 08:57:52 pm

Big swindle: शिक्षिका (Female teacher) ने थाने में 2 युवकों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट, इनमें से एक युवक महिला समूहों (Women self help group) से साढ़े 4 लाख की ठगी के आरोप में भेजा जा चुका है जेल

कम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए की ठगी, इस नाम पर लिए रुपए

rupees

अंबिकापुर. स्वयं सहायता समूह से कम ब्याज (Interest) पर लोन दिलाने के नाम पर शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए धोखाधड़ी (Fraud) करने का मामला सामने आया है। शिक्षिका ने इसकी रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। शिक्षिका की रिपोर्ट पर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शहर के गंगापुर खुर्द निवासी शीला तिर्की शिक्षिका के पद पर हाई स्कूल कुंदीकला में पदस्थ है। उसे अपने पुराने मकान को तोडक़र घर बनाने के लिए रुपयों की आवश्यकता थी। उसने लोन के लिए स्वयं सहायता समूह से संपर्क किया।

रोजगार दिलाने महिला समूहों के नाम से बैंकों से निकाले 4 करोड़ 48 लाख, गबन कर हो गए थे फरार, 2 गिरफ्तार

इसके बाद समूह के देवचंद तिग्गा जो कि ग्राम भेस्की थाना बरियों का निवासी है और ज्योति निषाद ग्राम सलका थाना उदयपुर द्वारा शिक्षिका (Female teacher) से संपर्क कर लोन दिलाने की बात कही गई।
इसके लिए 1 लाख रुपए पर 20 हजार रुपए सिक्योरिटी मनी जमा करने को कहा गया। लोन के लालच में शिक्षिका तैयार हो गई और 45 लाख रुपए के लिए आवेदन कर दी।

45 लाख रुपए की सिक्योरिटी मनी (Security money) के रूप में दोनों ने शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए ठग लिए गए। इसके बाद दोनों व्यक्ति द्वारा न तो लोन पास कराया गया और न ही सिक्योरिटी मनी वापस की गई।

यदि आपको भी ऐसे फोन कॉल आएं तो हो जाएं सावधान, कोर्ट के प्यून ने गंवाए 20 लाख 68 हजार रुपए की बड़ी रकम


थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
शिक्षिका ने इसकी रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने देवचंद तिग्गा व ज्योति निषाद के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि ज्योति निषाद के खिलाफ विभिन्न महिला समूहों (Women self help group) के नाम से साढ़े 4 करोड़ रुपए कई बैंकों से निकालकर ठगी करने के आरोप हैं। इस मामले में पुलिस ने उसे कुछ दिन पूर्व ही गिरफ्तार कर जेल (Jail) भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो