scriptVideo : प्रकाश के धुआंधार अद्र्धशतक और अजय की ताबड़तोड़ पारी से क्रिकेट प्रतियोगिता पर ब्वायज क्लब का कब्जा | Boy's club won Late Bhisham Singh cricket tournament | Patrika News

Video : प्रकाश के धुआंधार अद्र्धशतक और अजय की ताबड़तोड़ पारी से क्रिकेट प्रतियोगिता पर ब्वायज क्लब का कब्जा

locationअंबिकापुरPublished: Jan 21, 2019 07:47:56 pm

स्व. भीषम सिंह स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में पुलिस इलेवन को 67 रन से हराया, अजय शर्मा बने मैन ऑफ द सीरिज

Winner team

Winner team

अंबिकापुर. पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित स्व. भीषम सिंह स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच ब्वायज क्लब अंबिकापुर व पुलिस इलेवन अंबिकापुर के मध्य खेला गया। इसमें ब्वायज क्लब ने प्रकाश शर्मा के धुआंधार अद्र्धशतक व अजय शर्मा की ताबड़तोड़ पारी से 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।
वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुलिस इलेवन की टीम 136 रन पर ही सिमट गई। इस तरह से ब्वायज क्लब ने 67 रनों से प्रतियोगिता पर कब्जा जमा लिया। प्रतियोगिता समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम व विशिष्ट अतिथि के रूप में महापौर डॉ. अजय तिर्की, आईजी हिमांशु गुप्ता, एसपी सदानंद कुमार, निगम सभापति शफी अहमद उपस्थित थे।
प्रतियोगिता समापन अवसर पर लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम ने स्व. भीषम सिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन खेल को समर्पित कर दिया। खेल के क्षेत्र में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने आयोजन समिति को प्रतियोगिता के शानदार आयोजन की बधाई दी।
महापौर डॉ. अजय तिर्की ने कहा कि मैच में पुलिस की टीम हारी नहीं है, बस उन्होंने रन कम बनाए और विपक्षी टीम ने ज्यादा रन बना लिए। इस तरह का आयोजन कराना काफी कठिन काम है, फिर भी आयोजकों ने करा डाला, यह बड़ी उपलब्धि है। आईजी हिमांशु गुप्ता ने दोनों टीमों को खेल भावना के साथ मैच खेलने के लिए बधाई दी।
उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसे ही आप आगे बढ़ते रहें। एसपी सदानंद कुमार ने स्व. भीषम के दोनों पुत्रों मनीष सिंह व रजनीश सिंह का नाम लेते हुए कहा कि बेहतर आयोजन कराकर आपने शहर के लोगों का मनोरंजन किया। हर वर्ष ये आयोजन आप कराते रहें। निगम सभापति शफी अहमद ने कहा कि जिस उत्साह व उमंग के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत हुई थी, वैसा ही समापन भी हो रहा है।
Runner team
उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से आयोजन समिति ने युवाओं को दिशा दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने में खेल का अहम रोल होता है। उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से कहा कि निरंतर प्रगति पथ पर बढ़ते रहे और राह में जो मिल जाए उसे स्वीकार करें। हार-जीत लगी रहती है।
मंच संचालन अरविंद सिंह गप्पू ने किया। इस अवसर पर पार्षद आलोक दुबे, अनिल सिंह बट्ठर, मधु दीक्षित, एएसआई अभय तिवारी, इरफान सिद्धिकी, राजेश मलिक, प्रकाश साहू, शैलेंद्र प्रताप सिंह, विनीत विशाल जायसवाल, विकास शर्मा, सतीश बारी, जमील खान, गोल्डी सिंह समेत काफी संख्या में क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे।

शहर में बनेगा स्व. भीषम सिंह चौक
प्रतियोगिता समापन अवसर पर मंच से महापौर डॉ. अजय तिर्की ने स्व. भीषम सिंह की याद में शहर में उनके नाम से चौक स्थापित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्व. भीषम सिंह ने खेल के लिए शहर सहित जिले को जो दिया, वह अविस्मरणीय है। उन्होंने कहा कि चौक के नामकरण के लिए जगह भी जल्द ही डिसाइड कर लिया जाएगा।

203 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया
फाइनल मैच में ब्वायज क्लब की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम का यह फैसला उस वक्त सही साबित हुआ जब उसके खिलाडिय़ों ने निर्धारित 15 ओवर में 203 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया। टीम के लिए कप्तान प्रकाश शर्मा ने 32 गेंदों में 61 रन, अजय शर्मा ने मात्र 18 गेंद में 49 रन, छोटू ने 21, रोहित ने 25 रन बनाए। वहीं पुलिस टीम के अजय राय व अभय चौबे ने 4-4 विकेट लिए।

136 रन ही बना पाई पुलिस की टीम
204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुलिस इलेवन टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गिरने से टीम निर्धारित ओवरों में 136 रन ही बना सकी। टीम के लिए रवि राजवाड़े ने 35 जबकि शरद राजवाड़े ने 34 रनों की पारी खेली। ब्वाज क्लब के अखिलेश व रोहित ने 3-3 जबकि मेंडिस ने 2 व धीरज ने एक विकेट लिए। इस तरह ब्वायज क्लब की टीम ने यह प्रतियोगिता 67 रनों से जीत ली।

प्रकाश बने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
प्रतियोगिता की विजेता टीम ब्वायज क्लब को अतिथियों के करकमलों से 51 हजार रुपए नकद व ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 31 हजार रुपए नकद व ट्रॉफी प्रदान की गई। फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच प्रकाश शर्मा रहे। वहीं मैन ऑफ द सीरिज ब्वायज क्लब के अजय शर्मा, बेस्ट बल्लेबाज प्रकाश शर्मा, बेस्ट बॉलर अभय चौबे, बेस्ट कैच मोंटी सिंह, बेस्ट कीपर संकल्प वर्मा को भी पुरस्कृत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो