Breaking : कोल व्यवसायी संजय मित्तल के आधा दर्जन ठिकानों में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड

Breaking : कोल व्यवसायी संजय मित्तल के आधा दर्जन ठिकानों में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड

rampravesh vishwakarma | Publish: Feb, 15 2018 11:39:54 AM (IST) Ambikapur, Chhattisgarh, India

पार्टनर विनोद अग्रवाल के घर व दफ्तर में भी पहुंची टीम, 35 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी हैं टीम में शामिल

अंबिकापुर। आयकर विभाग की बिलासपुर टीम ने गुरुवार की सुबह शहर के कोल व्यवसायी व उसके पाटर्नर के घर में छापा मारा। टीम में 35 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। टीम ने अब तक कोल व्यवसायी के घर सहित उसके डिपो व कार्यालय में भी कार्रवाई शुरू कर दी है। यहां मौजूद दस्तावेजों को खंगालने में टीम जुट गई है।


कोल व्यवसायी संजय मित्तल व उसके पाटर्नर विनोद अग्रवाल के घरों में गुरुवार की सुबह अचानक आयकर अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम ने दरवाजे पर दस्तक दी। दरवाजा खुलते ही अधिकारियों की टीम घर के अंदर प्रवेश कर गई और जब उन्हें परिचय दिया तो उनके होश उड़ गए। कोल व्यवसायी संजय मित्तल के पुराने घर अग्रसेन चौक पर सबसे पहले आयकर टीम पहुंची।

 

Sanjay Mittal's house

यहां छापा मारने के बाद बाहर पुलिस बल का पहरा बिठा दिया गया और अंदर दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया गया। इसके साथ ही अधिकारियों की एक टीम संजय मित्तल के निर्माणाधीन मकान पहुंच गई। कुछ कर्मचारी व अधिकारी कुंडला सिटी में संजय मित्तल के पार्टनर विनोद अग्रवाल के घर पहुंच गए।

यहां भी एक ही समय पर कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान जो भी घर के अंदर था उनके मोबाइल अधिकारियों ने जब्त कर लिए। अधिकारियों के अनुसार अभी यह कार्रवाई लगभग 3 दिन चलेगी।

 

Vinod Agrawal's house

कोल डिपो व ऑफिस भी खुलवाया
संजय मित्तल के रघुनाथपुर स्थित कोल डिपो में भी छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान वहां मिले स्टॉक का मिलान किया गया और वहां से दस्तावेज भी बरामद किए गए। इसके साथ ही माया लॉज के सामने स्थित कार्यालय को भी खुलवाया गया और वहां से भी दस्तावेज बरामद किए गए।

जमीन का भी करते हैं कारोबार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजय मित्तल और विनोद अग्रवाल दोनों जमीन के कारोबार में भी लिप्त हैं। जमीन की खरीद फरोख्त में गड़बड़ी के भी कई मामले विभिन्न न्यायालयोंं में विचाराधीन है।

Ad Block is Banned