scriptBreaking News: गणेश पंडाल जा रहीं 3 लड़कियों को आधा दर्जन युवकों ने वैन में किया किडनैप, एक कूद गई, दूसरी को रास्ते में उतारा और तीसरी… | Breaking News: 3 minor girls kidnapped by half dozen man, then... | Patrika News

Breaking News: गणेश पंडाल जा रहीं 3 लड़कियों को आधा दर्जन युवकों ने वैन में किया किडनैप, एक कूद गई, दूसरी को रास्ते में उतारा और तीसरी…

locationअंबिकापुरPublished: Sep 09, 2019 07:40:28 pm

Breaking News: तीनों लड़कियां है नाबालिग, जबकि आरोपियों में 3 नाबालिग और 3 हैं बालिग, पुलिस ने (Kidnapping) आरोपियों को हिरासत में लिया

Breaking News: गणेश पंडाल जा रहीं 3 लड़कियों को आधा दर्जन युवकों ने वैन में किया किडनैप, एक कूद गई, दूसरी को रास्ते में उतारा और तीसरी...

Kidnapping

अंबिकापुर. धौरपुर थाना क्षेत्र से 3 नाबालिग लड़कियों को गलत नीयत से वैन सवार आधा दर्जन युवकों द्वारा अपहरण (Kidnapping) करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। तीनों लड़कियां रविवार की शाम पास के ही गांव में गणेशोत्सव व आर्केस्ट्रा देखने जा रही थीं। पैदल जा रहीं किशोरियों को रास्ते में युवकों ने जबरन खींचकर वैन में बैठा लिया।
इस दौरान एक किशोरी कूदकर भाग निकली, जबकि छेडख़ानी (Molesting) से दूसरी किशोरी रोने लगी तो युवकों ने उसे रास्ते में उतार दिया। जबकि तीसरी को वे साथ ले गए और रात में उसे गणेश पंडाल में छोड़ा। सोमवार को उस समय मामले ने तूल पकड़ लिया जब कूदकर भागी किशोरी के मामा ने रातभर घर नहीं पहुंचने पर थाने में शिकायत की।
पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 6 आरोपियों को धरदबोचा। इनमें 3 नाबालिग हैं। मौके पर आईजी, एसपी, एडिशनल एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंचे थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया। तीनों किशोरियों को काउंसिलिंग के लिए सीडब्ल्यूसी के सुपुर्द किया जाएगा।
पुलिस के अनुसार धौरपुर थानांतर्गत ग्राम सपना, भेडिय़ा की 3 किशोरियां रविवार की शाम करीब 5 बजे ग्राम चित्तरपुर के पहाड़पारा में गणेशोत्सव देखने पैदल जा रही थीं। इसी दौरान ओमनी वैन में सवार 3 नाबालिग सहित 6 युवक वहां पहुंचे। उन्होंने किशोरियों के पास वैन रोक दिया और तीनों को जबरन खींचकर बैठा (Kidnapping) लिया।
इससे तीनों इसका विरोध करने लगीं और एक किशोरी चलती वैन से कूद गई। इससे उसको चोटें भी आई हैं। जबकि दूसरी किशोरी रोने लगी तो आरोपियों ने उसे रास्ते में उतार दिया, जबकि तीसरी को वे साथ ले गए। बताया जा रहा है कि रात में युवक तीसरी किशोरी को गणेश पंडाल के पास छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान दूसरी किशोरी भी पंडाल में आर्केस्ट्रा देख रही थी।

कूदकर भागी किशोरी रातभर नहीं पहुंची थी घर
वैन से कूदकर भागी किशोरी रातभर घर नहीं पहुंची थी। सुबह उसके मामा ने धौरपुर थाने में मामले की शिकायत की। इस पर पुलिस ने उसे खोजबीन कर एक गांव से बरामद किया। किशोरी ने बताया कि वह डर से किसी के घर चली गई थी। उसने ही पूरी घटना बताई।
इस आधार पर पुलिस ने तीनों किशोरियों से पूछताछ शुरु की तो पूरी घटना सामने आई। पुलिस द्वारा तीनों किशोरियों को अंबिकापुर सीडब्ल्यूसी के सुपुर्द किया जाएगा।


गांव में तनाव की स्थिति, आईजी-एसपी भी पहुंचे
धौरपुर पुलिस की सूचना पर सोमवार को आईजी केसी अग्रवाल, एसपी आशुतोष सिंह, एएसपी ओम चंदेल सहित अन्य पुलिस अधिकारी गांव में पहुंचे। यहां तनाव की स्थिति निर्मित थी। इसके बाद पुलिस ने वैन मालिक ग्राम डूमरडीह निवासी अलताफ व अमीन सहित सभी 6 आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 354, 363, 34 व पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

किशोरियों का दर्ज किया जाएगा बयान
घटना की जानकारी मिलते ही थाना पहुंचकर किशोरियों से महिला एसआई व प्रधान आरक्षक द्वारा पूछताछ कराई गई थी। प्रारंभिक पूछताछ में किशोरियों ने बलात्कार (Rape) के संबंध में कोई पुष्टि नहीं की है, उनके द्वारा छेड़छाड़ की बात ही बताई गई है। हो सकता है किशोरियां किसी के दबाव में हों, इसलिए उन्हें अंबिकापुर सीडब्ल्यूसी के सामने पेश किया जाएगा। काउंसिलिंग के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
केसी अग्रवाल, आईजी Surguja

सूरजपुर जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Ambikapur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो