scriptभाई को अपनी ही तरह बनाना चाहता था ड्राइवर, स्टेयरिंग थमाते ही हो गया रुह कंपाने वाला हादसा | Brother wanted to make driver like himself | Patrika News

भाई को अपनी ही तरह बनाना चाहता था ड्राइवर, स्टेयरिंग थमाते ही हो गया रुह कंपाने वाला हादसा

locationअंबिकापुरPublished: Jan 03, 2018 10:03:38 pm

रात में सगे भाई को चलाने के लिए दिया था ट्रेलर, टायर बस्र्ट हुआ और ट्रक से भिड़ गया, छोटे भाई की हो गई मौत

Accident

Accident

अंबिकापुर. बड़ा भाई ट्रेलर का ड्राइवर था तथा छोटा भाई उसी वाहन में खलासी का काम करता था। छोटा भाई भी बड़े भाई की तरह ड्राइवर बनना चाहता था। उसने बड़े भाई के सामने इच्छा जाहिर की। बीच-बीच में भाई ने उसे वाहन चलाना सीखा भी दिया था। लेकिन मंगलवार की रात छोटे भाई को स्टेयरिंग थमाना बड़े भाई को महंगा पड़ गया।
अदानी से कोयला लोड कर कमलपुर साइडिंग जाने के दौरान अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर अचानक तेज धमाके के साथ ट्रेलर का टायर फट गया और वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ा। इस दौरान बड़े भाई ने कूदकर अपनी तो जान बचा ली लेकिन छोटा भाई वाहन में फंस गया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस द्वारा उसे बाहर निकालकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उत्तरप्रदेश के ग्राम बभनी निवासी अरविंद मरावी पिता नान्हक मरावी 20 वर्ष ट्रेलर क्रमांक सीजी 15 सीए-3410 में खलासी का काम करता था। जबकि उसका बड़ा भाई हैदर उसी टे्रलर का ड्राइवर था। मंगलवार की रात अदानी के परसा केते माइंस से कोयला लोड कर ट्रेलर कमलपुर साइडिंग के लिए निकला।
बीच रास्ते में बड़े भाई ने उसे कुछ देर के लिए वाहन चलाने कहा। भाई के कहने पर अरविंद टे्रलर चलाने लगा। रात करीब 10 बजे ट्रेलर अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर स्थित सांड़बार बैरियर के पास पहुंचा ही था कि अचानक तेज धमाके के साथ टायर फट गया। टायर फटने से ट्रेलर अनियंत्रित हो गया और वह सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराया।
इस दौरान खलासी की सीट पर बैठे बड़े भाई ने कूदकर अपनी जान बचा ली, लेकिन ट्रक में टकराने के बाद छोटा भाई ट्रेलर में ही फंस गया। उसके सिर, सीने सहित शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोटें आई थीं।
हादसे की सूचना किसी ने मणिपुर चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद खलासी को ट्रेलर से बाहर निकाला और मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुधवार को पीएम के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया। इधर पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो