scriptकैंसर रोग शिविर में 40 मरीजों ने कराया विशेषज्ञ चिकित्सकों से इलाज, स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से की बात | Cancer camp: 40 patient treatment in cancer desease camp | Patrika News

कैंसर रोग शिविर में 40 मरीजों ने कराया विशेषज्ञ चिकित्सकों से इलाज, स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से की बात

locationअंबिकापुरPublished: Jan 22, 2021 11:59:58 pm

Cancer camp: शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 40 मरीजों का किया गया ऑनलाइन इलाज, स्वास्थ्य मंत्री ने दी बधाई

कैंसर रोग शिविर में 40 मरीजों ने कराया विशेषज्ञ चिकित्सकों से इलाज, स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से की बात

Cancer patient

अंबिकापुर. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा में शुक्रवार को आयोजित नि:शुल्क कैंसर रोग निदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कैंसर रोग के प्रख्यात विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा संभाग के 40 मरीजों का ऑनलाइन इलाज किया गया।

इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात की तथा ऑनलाइन जुड़कर सुदूर क्षेत्र के मरीजों का ईलाज करने पर बधाई दी। सिंहदेव ने इलाज के लिए आये मरीजों से बात कर हाल-चाल जाना।
उन्होंने मरीजों से कहा कि देश के ख्यातिनाम डॉक्टर ऑनलाइन जुड़ेंगे, आप लोग उन्हें अपनी समस्याएं एवं अब तक हुए इलाज के बारे में बताएं। उन्होंने इस अस्पताल में कीमोथेरेपी से इलाज करा चुके मरीजों से भी बात की।
शिविर में मुम्बई से कैंसर सोसायटी के संचालक डॉ. दिनेश पेंडरकर तथा उज्जैन से डॉ. सीएम त्रिपाठी ने ऑनलाईन जुड़कर मरीजों का इलाज किया। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) नवापारा में अब तक 25 मरीजों की कीमोथेरेपी की गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कीमोथेरेपी कक्ष का किया था शुभारंभ
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पिछले वर्ष इस स्वास्थ्य केंद्र में एक बिस्तरीय कीमोथेरेपी कक्ष का शुभारंभ किया था। यहां संभाग भर से मरीज इलाज कराने आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो