scriptरात में गश्त पर निकले टीआई ने रुकवाया ट्रक, पीछे झांक कर देखा रह गए दंग, 2 गिरफ्तार | Cattle smuggling: 2 man caught with 14 cattle in truck | Patrika News

रात में गश्त पर निकले टीआई ने रुकवाया ट्रक, पीछे झांक कर देखा रह गए दंग, 2 गिरफ्तार

locationअंबिकापुरPublished: Oct 04, 2020 12:03:23 am

Cattle smuggling: ट्रक में 14 मवेशियों को भरकर झारखंड के बूचडख़ाने ले जा रहे थे 2 आरोपी, दस्तावेज नहीं दिखाने पर पुलिस ने की कार्रवाई

रात में गश्त पर निकले टीआई ने रुकवाया ट्रक, पीछे झांक कर देखा रह गए दंग, 2 गिरफ्तार

Cattle smugglers arrested by police

उदयपुर. कोरोना काल में भी मवेशियों को बूचडख़ाना पहुंचाने का अवैध काम (Cattle smuggling) जारी है। इसी बीच उदयपुर पुलिस ने ट्रक में भरकर 14 मवेशियों को झारखंड के बूचडख़ाने (Slaughter house) ले जाते 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
दरअसल गश्त पर टीम के साथ निकले टीआई ने ट्रक को रुकवाया था। जब पीछे जाकर देखा तो ठूस-ठूसकर मवेशी भरे हुए थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि उदयपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा, सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र प्रताप सिंह, आरक्षक सतीश चौहान व रामेश्वर साहू के साथ क्षेत्र में रात्रि गश्त पर निकले थे। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि कि सूरजपुर की ओर से उदयपुर की ओर एक ट्रक में मवेशी लोड कर बूचडख़ाना ले जाया जा रहा है।
इसकी सूचना पर पुलिस टीम ने सोनतराई थाना चौक पर घेराबन्दी कर वाहनों की जांच शुरू की। इसी दौरान सूरजपुर रोड की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक सीजी 15 ए 9244 को रोककर वाहन चालक व परिचालक से पूछताछ की गई। शक होने पर वाहन की तलाशी ली गई, इसमें कुल १४ नग मवेशी ठूसकर भरे हुए थे।
मवेशियों के संबंध में वाहन चालक, परिचालक के पास कोई भी दस्तावेज नहीं होने पर मवेशी से भरे ट्रक को जब्त कर लिया गया।


पुलिस ने दोनों आरोपियों को भेजा जेल
पुलिस ने दोनों आरोपियों झारखंड के ग्राम बांसडीह निवासी 30 वर्षीय अमर राम पिता ज्ञानी पासवान व अघिना सलका निवासी २७ वर्षीय शमीम खान पिता फरजन को गिरफ्तार कर उनके खिलाफछग कृषक अधिनियम २००४ की धारा ४,६,१० एवं पशु क्रूरता अधिनियम 1960 की धारा 11, 1 घ के तहत कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो