scriptझारखंड के बूचडख़ाना में ले जाए जा रहे थे मवेशी, पुलिस ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, एक फरार | Cattle were being taken to Jharkhand's Slaughterhouse, 2 arrested | Patrika News

झारखंड के बूचडख़ाना में ले जाए जा रहे थे मवेशी, पुलिस ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, एक फरार

locationअंबिकापुरPublished: Mar 31, 2019 09:21:37 pm

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई, पकड़े गए आरोपियों ने बताया किसी और का नाम

Cattle

Cattle

बतौली. सरगुजा जिले की बतौली पुलिस ने मवेशियों को झारखंड के बूचडख़ाना ले जाते २ तस्करों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश जारी है। पुलिस ने यह कार्रवाई मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर किया।

गौरतलब है कि सरगुजा संभाग से मवेशियों की तस्करी कर झारखंड के बूचडख़ाने में बेचे जाने की बातें कई बार सामने आ चुकी हैं। इसी कड़ी में रविवार को सरगुजा जिले की बतौली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 2 लोग ग्राम भटको के रास्ते कुछ मवेशियों को झारखंड के बूचडख़ाना ले जा रहे हैं।
इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपी जशपुर जिला अंतर्गत ग्राम झगरपुर खर्रीडांड़ निवासी 3 वर्षीय कमलेश्वर पिता मोहर राम व कठरापारा झिकी निवासी 25 वर्षीय हरिराम पिता बुधु राम को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों ने बताया कि वे जशपुर के बगडोल निवासी कालिम खान पिता अंचू खान के कहने पर मवेशियों को बूचडख़ाना ले जा रहे थे तथा मवेशी भी उसी के हैं। तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने छग कृषि पशु परीरक्षण अधिनियम की धारा 4,6,10 के तहत कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो