scriptप्राइवेट एजेंसी की शहर में मनमानी तो देखिए- बिना अनुमति होर्डिंग्स तो लगाए ही, फ्री का बिजली भी कर रहा यूज | CG Government: Look at the arbitrariness of private agency in city | Patrika News

प्राइवेट एजेंसी की शहर में मनमानी तो देखिए- बिना अनुमति होर्डिंग्स तो लगाए ही, फ्री का बिजली भी कर रहा यूज

locationअंबिकापुरPublished: Sep 30, 2019 04:06:57 pm

CG Government: विद्युत विभाग के अधिकारियों को इस बात की भनक तक नहीं, अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के नाक के नीचे हो रहा सबकुछ और…

प्राइवेट एजेंसी की शहर में मनमानी तो देखिए- बिना अनुमति होर्डिंग्स तो लगाए ही, फ्री का बिजली भी कर रहा यूज

Hordings in Ambikapur

अंबिकापुर. निजी एजेंसी द्वारा पहले तो नगर निगम से बिना अनुमति लिए होर्डिंग्स लगा दिए गए। अब होर्डिंग्स को रोशन करने के लिए जो विद्युत कनेक्शन लगाए गए हैं, उसके लिए भी अब तक आवेदन नहीं किया गया है। यह होर्डिंग्स किसके द्वारा लगाए गए हंै यह भी बिजली विभाग के अधिकारियों को पता नहीं हैं।

शहर के सौंदर्यीकरण के नाम पर निजी विज्ञापन एजेंसी को सिग्नल्स लगाने की अनुमति पुलिस विभाग द्वारा दी गई थी। इसके लिए बकायदा निगम से एनओसी तो ली गई, लेकिन सिग्नल्स को लगवाने के लिए नगर निगम से अब तक कोई अनुमति नहीं ली गई है। जबकि यह अधिकार निगम के पास है।
इसकी जानकारी लगने के बाद निगम आयुक्त के साथ ही महापौर व सभापति ने सिग्नल से विज्ञापन निकलवाकर जब्त करने के निर्देश कर्मचारियों को दिए हैं। शनिवार को इस संबंध में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व महापौर के नेतृत्व में निगम आयुक्त को इस संबंध में उचित कार्रवाई करने हेतु ज्ञापन सौंपा था।
निगम आयुक्त ने भी होर्डिंग्स निकलवाने के निर्देश दिए जाने के साथ ही आकाशवाणी चौक सहित अन्य चौक पर लग रहे होर्डिंग्स के काम को रूकवा दिया था।

निजी विज्ञापन एजेंसी द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों पर बिना अनुमति के ही होर्डिंग्स तो लगा दिए हैं। साथ ही जो बोर्ड लगाए हैं, उनमें बिजली कनेक्शन भी लगा दिए गए हैं। जबकि इस संबंध में विभाग के आला अधिकारियों को कोई जानकारी तक नहीं हैं।

निगम के साथ विद्युत विभाग को भी चूना
नगर निगम को सिग्नल लगाने के बाद लग रहे विज्ञापन होर्डिंग्स से प्रतिमाह हजारों रुपए की आय होती, लेकिन निगम के साथ ही अब बिजली विभाग को भी विज्ञापन एजेंसी चूना लगा रही है।
जहां एक आम नागरिक को आज भी विद्युत कनेक्शन लेने के लिए कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं, वहीं बिना किसी के जानकारी के विज्ञापन एजेंसी द्वारा अवैध रूप से विद्युत कनेक्शन लगा लिया गया है और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

जिस पर हुई थी कार्रवाई, उसे ही अभयदान
जो विज्ञापन एजेंसी वर्तमान में सिग्नल लगाकर निजी कम्पनियों का विज्ञापन लगा कर हजारों रुपए वसूल रही है। उसी एजेंसी के खिलाफ वर्ष 2012 में अनुबंध की शर्तों को तोडऩे का आरोप लग चुका है। इसके खिलाफ निगम द्वारा काफी सख्त कार्रवाई की गई थी, लेकिन अब निगम इसे ही एक बार फिर से अभयदान देने की तैयारी कर रहा है।

जांच कराकर करेंगे कार्रवाई
विद्युत कनेक्शन विज्ञापन एजेंसी द्वारा नहीं लिया गया है। इसकी जानकारी भी नहीं है। इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
एसपी कुमार, ईई शहर, विद्युत विभाग

अंबिकापुर निगम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur Nigam

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो