scriptCG Patwari exam date 2022: Again changed Patwari exam date 2022 | पटवारी भर्ती परीक्षा की तिथि फिर बदली, 301 पदों के लिए 17 अप्रैल को होनी थी परीक्षा | Patrika News

पटवारी भर्ती परीक्षा की तिथि फिर बदली, 301 पदों के लिए 17 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

CG Patwari exam date 2022: व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Vyapam) द्वारा 17 अप्रैल को आयोजित की गई थी पटवारी भर्ती की परीक्षा, व्यापमं ने परीक्षा की तिथि (Exam date) में संशोधन करते हुए जारी की परीक्षा की नई तिथि, अन्य परीक्षाओं की तिथि में भी होगा संशोधन

अंबिकापुर

Updated: March 26, 2022 06:06:24 pm

अंबिकापुर. CG Patwari exam date 2022: व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा छत्तीसगढ़ पटवारी भर्ती की 17 अप्रैल को होने वाली परीक्षा की तिथि एक बार फिर बदल दी गई है। 17 अप्रैल को ईस्टर पर्व (Ester festival) होने के कारण यह निर्णय लिया गया है। अब यह परीक्षा 24 अप्रैल को होगी। ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब अप्रैल में परीक्षा की तिथि बदली गई। पूर्व में यह परीक्षा 10 अप्रैल को होनी थी लेकिन नवरात्रि पर्व (Navratri festival) के कारण तिथि को बढ़ाकर 17 अप्रैल निर्धारित किया गया था।
CG Patwari exam date 2022
Exam demo pic

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (Vyapam) द्वारा सचिव, छत्तीसगढ़ शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, नवा रायपुर, अटल नगर द्वारा प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा (आरडीपी)-2022 का आयोजन 17 अप्रैल को किया जाना था।
17 अप्रैल 2022 को ईस्टर का पर्व होने के कारण पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 की परीक्षा तिथि में फिर से संशोधन किया गया है। अब यह परीक्षा 24 अप्रैल को होगी। जब पटवारी परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया गया था तो परीक्षा की तिथि 10 अप्रैल निर्धारित की गई थी, इसे भी आगे बढ़ाकर 17 अप्रैल किया गया था।
हर जिले के लिए निर्धारित किए गए थे पद
पटवारी के 301 पदों पर भर्ती के लिए जिलावार पद निर्धारित किए गए थे। इसमें प्रति जिला के हिसाब से 10 पद तय किए गए थे। इसे लेकर अभ्यर्थियों में नाराजगी भी देखी गई थी, लेकिन शासन द्वारा आरक्षण रोस्टर के हिसाब से जिलावार पद ही तय किया गया था।
यह भी पढ़ें
सरकारी नौकरी: जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर निकली बंपर भर्ती, व्यापमं लेगा परीक्षा


अन्य परीक्षाओं की तिथि में भी होगा संशोधन
पटवारी परीक्षा की तिथि में संशोधन के बाद छग शासन, विधि और विधायी कार्य विभाग, कार्यालय पंजीयक सहकारी संस्थाएं, छत्तीसगढ़ राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग, नगर सेना, अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं तथा एसडीआरएफ, राज्य मुख्यालय, छत्तीसगढ़ द्वारा प्राप्त प्रस्तावों पर सहायक ग्रेड-3 व डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा का भी आयोजन 24 अप्रैल को किया गया था।
इन दोनों की परीक्षा तिथि में भी संशोधन होगा। इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सहायक ग्रेड-3 और डाटा एंट्री ऑपरेटर की संयुक्त भर्ती परीक्षा तिथि की जानकारी बाद में दी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

डॉ. माणिक साहा आज 11:30 बजे त्रिपुरा के सीएम पद की लेंगे शपथ, मंत्रिपरिषद का भी होगा गठनCongress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयअमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केंट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, जानिए पहले कब-कब हुए ऐसे हमलेमंकीगेट, शराब की लत, इन वजह से ववादों में रहे साइमंड्स, कार एक्सीडेंट में हुई मौतकाले हिरण मामले में पुलिस ने चार शिकारियों को मार गिराया, 2 गिरफ्तार, एक पुलिसकर्मी भी घायलCNG Price Hike: दिल्ली-NCR में फिर बढ़े CNG के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमतAndrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौतउत्तराखंड, कर्नाटक, गुजरात और अब त्रिपुरा में CM बदला, आखिर क्यों BJP बार-बार कर रही बदलाव?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.