कांग्रेसी बोले- भाजपा के बड़े नेताओं का माओवादियों से है संबंध, उनकी सुनियोजित चाल थी झीरम घाटी हमला

CG politics: पत्रवार्ता में कांग्रेसियों ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप, झीरम घाटी हमले में एसआईटी जांच की मांग

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 24 Jun 2020, 10:17 PM IST

अंबिकापुर. 25 मई 2013 को झीरम माओवादी हमले को लेकर शहीदों के परिजन व वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने इस घटना को अब एसआईटी जांच की मांग की है। इस संबंध में प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में बुधवार को पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया था। (CG politics)

सरगुजा में लुण्ड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम, महापौर अजय तिर्की, सभापति अजय अग्रवाल सहित वरिष्ठ कांग्रेसियों की उपस्थिति में जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष बाल कृष्ण पाठक ने झीरम घाटी माओवादी हमले के संबंध में एसआईटी जांच की मांग करते हुए भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। (CG politics)


कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि 25 मई 2013 को झीरम घाटी माओवादी हमला सुनियोजित तरीके से भाजपा सरकार द्वारा कराया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े नेताओं का माओवादियों (Maoists) से संबंध है। (CG politics)

उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 में जब माओवादियों के खिलाफ बस्तर में सलवा जुडूम चल रहा था, तब भी बस्तर से 12 में से 11 सीटें भाजपा ने जीती थी। वहीं वर्ष 2013 के चुनाव से पहले कांग्रेस की परिवर्तन रैली पर जो माओवादी हमला हुआ वह भी सामान्य हमला नहीं था। भाजपा द्वारा सुनियोजित तरीके से कराया गया था। (CG politics)

उन्होंने कहा कि तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा परिवर्तन रैली को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं दी गई थी। घटना के दिन न तो किसी वाहन की चेंकिंग की गई थी और न ही किसी थाने में सुरक्षा बल था। सभी थानों में ताला बंद था।


कांग्रेस की सरकार ने एसआईटी का किया गठन
पाठक ने कहा कि वर्ष 2019 में कांग्रेस की भूपेश सरकार ने झीरम हमले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया। बस्तर के आईजी के नेतृत्व में जांच समिति बनाई गई। जांच के लिए जब एसआईटी ने एनआईए से दस्तावेज की मांग के लिए अनुरोध किया तो एनआईए ने दस्तावेज देने से इनकार कर दिया।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned