scriptड्राइवर के साथ घर आ रहे किसान की हत्या के 5 आरोपी गिरफ्तार, सरपंच के ट्रैक्टर और खलिहान में लगा दी आग | Chhattisgarh crime: 5 accused arrested of Farmer murder | Patrika News

ड्राइवर के साथ घर आ रहे किसान की हत्या के 5 आरोपी गिरफ्तार, सरपंच के ट्रैक्टर और खलिहान में लगा दी आग

locationअंबिकापुरPublished: Nov 20, 2019 08:10:48 pm

Chhattisgarh Crime: किसान की हत्या में शामिल था सरपंच पति और उसका परिवार, किसान की मौत के बाद उसके परिजनों ने सरपंच के ट्रैक्टर और खलिहान में रखी फसल को किया आग के हवाले

ड्राइवर के साथ घर आ रहे किसान की हत्या के 5 आरोपी गिरफ्तार, सरपंच के ट्रैक्टर और खलिहान में लगा दी आग

Murder accused arrested

अंबिकापुर. 4 दिन पूर्व लुण्ड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक किसान की सरपंच पति ने अपने पिता, भाई व जीजा के साथ मिलकर कुल्हाड़ी, फावड़े व लाठी-डंडे से वार कर नृशंस हत्या (Brutal murder) कर दी थी। इस मामले में लुण्ड्रा पुलिस ने हत्या में शामिल पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
घटना दिवस किसान अपने ड्राइवर के साथ खेत से टमाटर लोड कर घर लौट रहा था। इस दौरान आरोपियों ने रास्ता रोक कर वारदात (Murder) को अंजाम दिया था। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 5 वर्ष पूर्व मृतक के साथ उनका विवाद हुआ था और लुण्ड्रा थाने में दर्ज है। इसी रंजिश को लेकर उन्होंने घटना को अंजाम देना बताया है।

लुण्ड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डकई निवासी 52 वर्षीय रामबिलास यादव क्षेत्र का बड़ा किसान था। पांच वर्ष पूर्व गांव के ही सोहर साय के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान रामबिलास ने सोहर साय के साथ मारपीट भी की थी। इसी बात को लेकर सोहर सिंह व उसका परिवार रामबिलास से रंजिश रखता था।
17 नवंबर को रामबिलास गांव के सुरेश पावले व अपने भाई विष्णु यादव व जीजा गिरीवर यादव के साथ बाइक से खेत में व्यवसायियों को टमाटर लोड करवाने गया था। शाम को रामबिलास अपने ड्राइवर सुरेश पावले के साथ बाइक से खेत से घर आ रहा था। इसके पीछे उसके भाई व जीजा भी दूसरी बाइक से आ रहे थे।
इस दौरान गांव के देवलाल के घर के पास पहले से सरपंच पति सुनील गोंड़, पिता सोहर साय, भाई विनोद सिंह, धनेश्वर सिंह व जीजा रामनाथ हाथ में टांगी, फावड़ा व लाठी-डंडे से लैस होकर घात लगाकर बैठे हुए थे। रामबिलास जैसे ही वहां पहुंचा इनमें से एक ने हाथ देकर बाइक रुकवाई।
रामबिलास ने जैसे ही बाइक रोकी सरपंच पति सुनील ने फावड़े से उसके सिर पर हमला कर दिया। इससे वह जमीन पर गिर गया। इसके बाद सभी ने लाठी-डंडे व टांगी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।
बीच-बचाव करने के दौरान ड्राइवर सुरेश भी जख्मी हो गया था। इसी बीच पीछे से रामबिलास के भाई विष्णु यादव व जीजा गिरवर यादव को आता देख सरपंच पति समेत पांचों वहां से फरार हो गए।

इलाज के दौरान हो गई थी मौत
गंभीर रूप से घायल रामबिलास को उसके परिजन ने इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। घटना की सूचना पर लुण्ड्रा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। रामबिलास की मौत के बाद पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 147, 148 व 149 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी।

गांव से ही छिपे थे सभी आरोपी
घटना को अंजाम देने के बाद पांच आरोपी गांव में ही इधर-उधर छिपे हुए थे। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली की सभी आरोपी गांव में ही इधर-उधर छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने गांव में दबिश देकर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

गांव में तनाव की स्थिति, पुलिस बल तैनात
वारदात के बाद से गांव में तनाव का माहौल निर्मित हो गया है। स्थिति न बिगड़े, इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव में तैनात कर दिया गया था। इस दौरान मृतक रामबिलास के रिश्तेदारों व परिजन ने आरोपियों के घर में पहुंच कर तोडफ़ोड़ भी की। घटना से उग्र लोगों ने सरपंच का ट्रैक्टर व पुआल में मिट्टी तेल छिड़कर आग लगा दी थी। आरोपी सुनील सिंह ने भी इसकी शिकायत लुण्ड्रा थाने में दर्ज कराई है।

सरगुजा जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- ambikapur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो