शहर के नामी ठेकेदार के घर पहुंचे जेवर चमकाने वाले, मां-पत्नी की आंखों में धूल झोंक ले उड़े 2 लाख के कंगन-चेन

Chhattisgarh Crime: केमिकल से साफ-सफाई करने की बात कहकर परिवार को लिया झांसे में, मग में पानी मंगाया और जेवर को डाल दिया, 10 मिनट बाद निकालने की बात कहकर वहां से हो गए फरार

अंबिकापुर. सावधान! अगर कोई अज्ञात व्यक्ति आपके दरवाजे पर आकर जेवर या बर्तन सफाई कराने की बात कहता है तो सतर्क हो जाएं। ऐसे लोगों के झांसे में न आएं। आप ठगी (Swindle) का शिकार हो सकते हैं। शहर में ऐसा ही गिरोह इन दिनों घूम रहा है। शुक्रवार को शहर के बाबूपारा से ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

यहां रहने वाले एक ठेकेदार की मां से 40 ग्राम के दो सोने के कंगन व 20 ग्राम की एक चेन सफाई करने के नाम पर दो अज्ञात व्यक्ति लेकर फरार हो गए। ठेकेदार ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश कर रही है। (Chhattisgarh Crime)


शहर के बाबूपारा निवासी अतुल सिंह ठेेकेदार हैं। वे शुक्रवार को किसी काम से घर से बाहर गए थे। घर में उनकी मां यमुना सिंह व पत्नी थीं। इस बीच 2 अज्ञात व्यक्ति उनके घर पहुंचे और कहा कि केमिकल से हम बर्तन व जेवर नए जैसे चमका देते हैं। युवकों के कहने पर अतुल सिंह की मां ने पहले बर्तन साफ करवाया।

बर्तन को चमकता देख वे दोनों की झांसे में आ गईं। इसके बाद उन्होंने सोने का 40 ग्राम का दो कंगन व 20 ग्राम की 1 चेन सफाई करने को दे दिया। इस दौरान घर के अन्य लोग भी वहां मौजूद थे। घर वालों को ध्यान भटकाने के लिए दोनों युवकों ने जेवर सफाई करने के लिए मग की मांग की। इसपर उन्होंने मग लाकर दिया।

मग में पानी के साथ दोनों ने कुछ केमिकल डाला और जेवर को सफाई के लिए डाल दिया। इसके बाद हल्दी पाउडर मंगाकर मग में डाल दिया। फिर दोनों ने परिवार के लोगों से कहा कि 10 मिनट बाद अपना जेवर पानी से निकाल लीजिएगा, वह पहले की तरह चमकने लगेगा। इसके बाद दोनों वहां से चले गए।


मग से गायब थे जेवर, कीमत है 2 लाख रुपए
दोनों युवकों के जाने के 10 मिनट बाद जब जेवर निकालने के लिए ठेकेदार की मां ने मग में हाथ डाला तो उसमें कंगन व चेन नहीं था। यह देख परिवार वालों को होश उड़ गए और ठगी का शिकार होने का संदेह हुआ। परिवार वालों ने तत्काल इसकी जानकारी अतुल सिंह को दी।


थाने में दर्ज कराई शिकायत
अतुल सिंह ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है। 60 ग्राम सोने की जेवर की कीमत २ लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 420 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर तलाश में जुट गई है। संभावना जताई जा रही है कि पानी में हल्दी डालने के बाद युवकों ने उनकी नजरें बचाकर जेवर पार कर दिए होंगे।

अंबिकापुर की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- ambikapur Crime

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned