Chhattisgarh election 2018: कांग्रेस के स्टार प्रचारक शकील अहमद ने पीएम पर बोला हमला, एआईसीसी की महासचिव ने भाई टीएस के लिए कही ये बड़ी बात

Chhattisgarh election 2018: कांग्रेस के स्टार प्रचारक शकील अहमद ने पीएम पर बोला हमला, एआईसीसी की महासचिव ने भाई टीएस के लिए कही ये बड़ी बात

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Nov, 10 2018 08:28:48 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 09:04:12 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

कांग्रेस व भाजपा के स्टार प्रचारक अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने वोटरों से कर रहे अपील

अंबिकापुर. कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने में उद्योगपतियों का भी बड़ा हाथ रहा, सभी ने संगठित होकर भाजपा का साथ दिया।कांग्रेस मनरेगा के जरिये आम लोगों तक रोजगार व रुपए पहुंचा रही थी और देश के आम आदमी के हाथ को मजबूत करने में लगी हुई थी, जबकि उद्योगपति यह चाहते थे कि उनका भला हो, वे करोड़ों-अरबों रुपए उनके पास आये।

यहीं कारण है कि भाजपा के केन्द्र में आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक ओर जहां मनरेगा को कमजोर कर दिया गया है, वहीं दूसरी ओर उद्योगपतियों के अरबों रुपए माफ कर दिए गए। यह दोस्ती समझ में नहीं आती जो लोग अच्छे दिन का वायदा करके सत्ता में आये थे। वह अच्छे दिन आम भारतीय के लिये था या फिर उद्योगपतियों के लिये।

नोटबंदी में आमजनों का पैसा बैंकों में जमा कर उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर दिये गये, यहीं है भाजपा का चरित्र। उक्त बातें रविवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद ने रामपुर एवं लखनपुर की सभा में कही।


कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शकील अहमद ने रविवार को रामपुर व लखनपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ये ऐसी सरकार है जो कि देश के वह रुपए जो कि आपातकालीन व्यवस्था हेतु रिजर्व बैंक में रखा जाता है, उसमें से लगभग तीन लाख 16 करोड़ रुपए के लिये रिजर्व बैंक पर वर्तमान सरकार दबाव बना रही है।

भाजपा का चरित्र आज सबके सामने आ गया है, वे कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं। राज्य एवं देश को एक बार फिर से कांग्रेस की आवश्यकता है, आप लोगों के पास एक अच्छा समय है। ऐसे व्यक्ति को चुनने का जो न सिर्फ अम्बिकापुर विधानसभा क्षेत्र बल्कि समुचे प्रदेश में अपनी विनम्रता एवं सादगी के लिये जाना जाता है।

लोगों के पास प्रॉपर्टी बढ़ती है लेकिन एक आपके नेता हैं जिनकी प्रापर्टी समाज सेवा करते हुए लगातार घट रही है। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, ब्लॉक अध्यक्ष लखनपुर कृपाशंकर गुप्ता, अमित सिंहदेव, रणविजय सिंहदेव, दिनेश अग्रवाल सहित काफी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे। कांग्रेस के स्टार प्रचारक शकील अहमद एवं आशा कुमारी ने नवागढ़, रसुलपुर, रामपुर एवं लखनपुर में सभा को सम्बोधित किया।


मेरे भाई को जीताकर भेजें
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव आशा कुमारी ने कहा कि मैं सरगुजा की बेटी हूं, आपके अपने बीच की हूं। आप अपने विधायक और मेरे भाई को जीता कर भेजें ताकि न सिर्फ वे अम्बिकापुर का नेतृत्व कर सकें बल्कि प्रदेश का नेतृत्व करने का मौका भी उन्हें मिले।

उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र में प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल की उपलब्धता एवं बेटियों के उच्चशिक्षा तक नि:शुल्क पढ़ाई सहित 36 गढ़ के 36 लक्ष्य पर लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा से आमजनों की भलाई की रही है। आम आदमी का विकास रहा है, जो हमेशा रहेगा।

2500 रुपए प्रति क्विंटल खरीदेंगे धान
सभापति शफी अहमद ने कहा कि कांग्रेस ने आम आदमी के विचारों से संग्रहित तैयार जन घोषणा पत्र में आपसे यह वायदा किया है कि किसानों के धान को 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदेंगे एवं किसानों का कर्ज माफ होगा।

यह हमारा न सिर्फ लक्ष्य है बल्कि परेशान किसान भाइयों को राहत देने का वायदा है। हमारी सरकार प्रदेश में आते ही यूनिवर्सल हेल्थ सेवा लागू करेगी, जिससे आमजनों को फ्री में चिकित्सा सुविधा मिलेगी।


मोमिनपुरा व तकिया रोड में आज करेंगे सभा
तकिया रोड, मायापुर बौरी पार्क, मोमिनपुरा में आमसभा को संबोधित करेंगे। 12 नवंबर को हेलीकाप्टर के माध्यम से सीतापुर, सुलसुली एवं चंदौरा में आमसभा को सम्बोधित करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned