scriptमिशन ओलंपिक 2020 के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. जतिन की टीम में शामिल हुए छत्तीसगढ़ के ‘माउंटेन मैन राहुल’ | Chhattisgarh Mountain man: Mountain man Rahul joins team of Dr. Jatin | Patrika News

मिशन ओलंपिक 2020 के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. जतिन की टीम में शामिल हुए छत्तीसगढ़ के ‘माउंटेन मैन राहुल’

locationअंबिकापुरPublished: Feb 24, 2020 01:12:41 pm

Chhattisgarh Mountain man: डॉ. जतिन ने राहुल को मोटिवेशनल ट्रेनर व परफॉर्मेंस काउंसलर के रूप में टीम में शामिल होने के लिए दिल्ली में किया है आमंत्रित

मिशन ओलंपिक 2020 के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. जतिन की टीम में शामिल हुए छत्तीसगढ़ के ‘माउंटेन मैन राहुल’

Rahul Gupta with Dr. Jatin Chaudhary

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के एकमात्र एवरेस्ट पर्वतारोही राहुल गुप्ता (माउंटेन मैन) (Chhattisgarh Mountain man) के नाम एक और उपलब्धि दर्ज होने जा रही है। वर्ष 2018 में छत्तीसगढ़ सरकार की मदद से विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर 8848 मीटर के पर्वतारोहण अभियान के दौरान डॉक्टर जतिन चौधरी ने अपने टीम के साथ मिलकर राहुल गुप्ता को अंतरराष्ट्रीय मानक स्तर पर प्रशिक्षण दिया था।

डॉक्टर जतिन चौधरी मिशन ओलंपिक 2020 के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट हैं। उन्होंने राहुल गुप्ता को अपनी टीम में मोटिवेशनल ट्रेनर व परफॉर्मेंस काउन्सलर के रूप में शामिल होने के लिए दिल्ली आमंत्रित किया है। टीम के साथ राहुल गुप्ता ओलंपिक खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत रूप से मोटिवेट करने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: माउंटेन मैन राहुल नहीं कर पाए एवरेस्ट फतह, रास्ते में ही स्नो ब्लाइंडनेस के हुए शिकार

इससे खिलाडिय़ों को परफॉर्मेंस बढ़ाने के साथ ही दबाव कम करने का मौका मिलेगा। इससे पहले भी राहुल गुप्ता ने पर्वतारोही चित्रसेन साहू (दोनों पैरों से दिव्यांग) को मोटिवेट करने के साथ ही साथअफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो में चढक़र नेशनल रेकॉर्ड बनाया था।
इस पूरे अभियान में राहुल गुप्ता खुद ही मार्गदर्शक, एक्सपीडिशन लीडर व मोटिवेशनल ट्रेनिंग व फिटनेस कोच थे। इसी को देखते हुए राहुल को ये मौका डॉ. जतिन ने दिया है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के माउंटेन मैन राहुल गुप्ता को दिल्ली में मिला एनसीसी अचिवर्स अवार्ड


सेलिब्रिटी फिजियोथेरेपिस्ट हैं डॉक्टर जतिन
डॉक्टरेट ऑफ स्पोट्र्स मेडिसिन व स्पोट्र्स इंज्यूरी मैनेजमेंट में डॉक्टर जतिन को दक्षता हासिल है। उल्लेखनीय है कि डॉ. जतिन चौधरी पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सानिया मिर्जा, कृष्णा पूनिया, अर्जुन अटवाल को मेडिकल ट्रीटमेंट व प्रशिक्षण देते हैं।

माउंटेनमैन राहुल से जुड़ी खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Mountain Man Rahul

ट्रेंडिंग वीडियो