script

छात्रा के गर्भ में पल रहा था 7 माह का बच्चा, खाया धोखा तो उठा लिया रूह कंपाने वाला कदम

locationअंबिकापुरPublished: Sep 22, 2017 12:39:19 pm

पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पे्रमी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, गर्भ ठहरने के बाद छात्रा से शादी से कर दिया था इनकार

school girl death

school girl death

अंबिकापुर. लखनपुर निवासी एक युवती अंबिकापुर के कॉलेज में पढ़ाई करती थी। यहां एक युवक से उसका पे्रम-संबंध स्थापित हो गया। इस दौरान युवक शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा। छात्रा जब गर्भवती हो गई तो उसने पे्रमी के सामने शादी करने का दबाव बनाया। इस पर पे्रमी टालमटोल करने लगा। इस बीच लोक लाज के डर से छात्रा ने 2 सितंबर की दोपहर अपने घर में ही आग लगा ली।
गंभीर स्थिति में उसे मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान शाम को उसकी मौत हो गई। पीएम रिपोर्ट से पता चला कि छात्रा 7 माह से गर्भवती थी। इस आधार पर पुलिस ने मामले की जांच की तो पे्रमी का नाम सामने आया। पुलिस ने गुरुवार को युवक को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया।

सरगुजा जिले के लखनपुर निवासी २० वर्षीय एक छात्रा अंबिकापुर के गल्र्स कॉलेज में पढ़ाई करती थी। इस दौरान उसकी मुलाकात नमनाकला निवासी अमित त्रिपाठी पिता सुभाष त्रिपाठी 23 वर्ष से हुई। यह मुलाकात धीरे-धीरे पे्रम में बदल गया। इस दौरान युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से कई बार दुष्कर्म किया। जब युवती गर्भवती हो गई तो उसने युवक से शादी करने की बात कही। इस पर युवक टालमटोल करने लगा।
इस बीच युवती ने कई बार उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा, इसके बावजूद युवक का दिल नहीं पसीजा। धीरे-धीरे 7 महीने बीत गए। इधर पे्रमी से धोखा खाई युवती ने 2 सितंबर की दोपहर करीब 2 बजे अपने ऊपर मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा ली। परिजनों द्वारा उसे गंभीर स्थिति में मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया।
यहां शाम 7 बजे उसकी मौत हो गई। मामले में गांधीनगर पुलिस ने पंचनामा पश्चात शव को परिजनों को सौंप दिया। वहीं आगे की कार्रवाई के लिए डायरी लखनपुर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस मामले में कार्रवाई के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी।

पीएम रिपोर्ट में निकला 7 माह का गर्भ
कुछ दिनों बाद जब पीएम रिपोर्ट आई तो उसमें छात्रा 7 माह की गर्भवती थी। इस आधार पर एसडीओपी गरिमा द्विवेदी के मार्गदर्शन में पुलिस ने धारा 306 के तहत अपराध दर्ज कर जांच की तो छात्रा का आरोपी अमित त्रिपाठी से पे्रम-संबंध की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया तथा न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो