जिस EVM से कांग्रेस ने जीते 68 सीट, अब हो गई अविश्वसनीय, महापौर-अध्यक्ष का अप्रत्यक्ष चुनाव कराकर जनता से छीना जा रहा अधिकार

Chhattisgarh politics: नगरीय निकाय चुनाव में बैलेट से वोटिंग तथा महापौर-अध्यक्ष का अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के निर्णय पर भड़के भाजपाई, भाजपा मंत्री अनुराग सिंहदेव बोले- 'कुर्सी तंत्र पर ही है कांग्रेस का विश्वास, अप्रत्यक्ष चुनाव कराना जनता से कुठाराघात'

अंबिकापुर. कांग्रेस का विश्वास लोकतंत्र में नहीं कुर्सी तंत्र में रहा है। छत्तीसगढ़ की जनता के कोप से खुद को बचाने के लिए नगरीय निकाय चुनाव (Urban body election) में महापौर व अध्यक्ष का चुनाव अप्रत्यक्ष रूप से कराने तथा चुनाव में बैलेट पेपर इस्तेमाल करने का निर्णय कांग्रेस सरकार ने लिया है।

उक्त बातें गुरुवार को नगरीय निकाय चुनाव को अप्रत्यक्ष करने तथा बैलेट पेपर का इस्तेमाल करने के फैसले के विरोध में आयोजित भाजपा (BJP) के एक दिवसीय धरने में भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव ने कहीं।


भाजपा प्रदेश मंत्री ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव हेतु नई मतदाता सूची बनाने, दावा आपत्ति लेने, वार्डों का परिसीमन तथा आरक्षण प्रक्रिया पूर्ण करने सहित समस्त नियमों का पालन करने के उपरांत कांग्रेस सरकार द्वारा महापौर व अध्यक्ष के निर्वाचन को अप्रत्यक्ष कर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की घोषणा करना छत्तीसगढ़ की जनता के साथ कुठाराघात है।

यदि कांग्रेस सरकार के मन में कोई छल नही है तो दल-बदल कानून को नगरीय निकाय चुनाव में भी लागू करें। भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ की जिस जनता ने 68 सीटों का अधिकार कांग्रेस पार्टी को पिछले चुनाव में दिया, उसी जनता का अधिकार ये नगरीय निकाय चुनाव में अप्रत्यक्ष चुनाव कराकर छीनना चाहती है तथा धनबल और खरीद-फरोख्त का घिनौना काम करना चाहती है।

इवीएम के सहारे भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनी, अब यही इवीएम इनके लिए अविश्वसनीय हो गई है। मैच हारती हुई कांग्रेस अब अपने अनुसार नियम बदल रही है लेकिन हम सब तैयार हैं। तुम जितने नियम बदलो हम पूरे दम से खेलेंगे और जीतेगें भी।


कांग्रेस की हमेशा से दमनकारी नीति
भाजपा वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर ने कहा कि हर ओर जुल्म का नारा है, इस नारे को सार्थक करने का समय अब आ गया है। कांग्रेस की दमन करने की नीति हमेशा से रही है। आपातकाल हम लोगों ने प्रत्यक्ष देखा है, साथ ही इमरजेंसी के बाद कांग्रेस का सफाया होते भी देखा है, हमारा संघर्ष नगर निगम के चुनाव में रंग लाएगा और हम जरूर जीतेंगे।


पार्षदों की खरीद-फरोख्त करना चाहती है सरकार
पूर्व महापौर प्रबोध मिंज ने कहा कि कांग्रेस की सरकार सभी क्षेत्रों में फेल हो चुकी है। लोकसभा में भाजपा की शानदार जीत से घबराकर भूपेश सरकार ने यह निर्णय लिया है। उन्हें मालूम है कि इस बार यदि प्रत्यक्ष महापौर का चुनाव हुआ तो कांग्रेस पूरी तरह हारेगी, इस लिए अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस सरकार पार्षदों की खरीद-फरोख्त करना चाहती है तथा अपने गुंडा तत्वों का उपयोग कर महापौर व अध्यक्ष बनाना चाहती है।


राज्यपाल के नाम कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
धरने को भाजपा वरिष्ठ नेता ललन प्रताप सिंह, त्रिलोक कपूर कुशवाहा, करता राम गुप्ता, लेखराज अग्रवाल, आलोक दुबे, सावित्री जायसवाल, विद्यानंद मिश्रा, संतोष दास, निश्चल प्रताप सिंह, मनोज गुप्ता, संजय सोनी, वैभव सिंह देव, विश्वविजय तोमर, विकास पाण्डेय, आकाश गुप्ता, बबलू गुप्ता तथा संजीत सिंह ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री विनोद हर्ष ने किया। धरने के अंत में राज्यपाल के नाम कलक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। इसमें प्रदेश सरकार के इस अलोकतांत्रिक पहल पर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया।


धरने में ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर वरिष्ठ पार्षद परमवीर सिंह बाबरा, गौरी शंकर अग्रवाल, अजय प्रताप सिंह, तजिन्दर बग्गा, प्रेमानंद तिग्गा, इंजीनियर सोमनाथ सिंह, शैलेष सिंह, मधुसूदन शुक्ला, दिनेश शुक्ला, रमेश जायसवाल, संजय बोडा, दशरथ सोनी, मनोज कंसारी, जितेन्द्र सोनी, मनोज सोनी, रामप्रवेश पाण्डेय, हरविन्दर सिंह, छोटू थॉमस, महेश जायसवाल, रिंकू वर्मा, भारत भूषण तिवारी, नकुल सोनकर, प्रताप सिंह,

विजय व्यापारी, निरंजन राय, सुशांत घोष, राजेन्द्र सिंह, दीपक सिंह, रखू कुरैशी, सुधा गुप्ता, गोल्डी बिहाड़े, वीर सोनी, सर्वेश तिवारी, हर्ष जायसवाल, सुमित यादव, कमलेश टोप्पो, गौतम विश्वकर्मा, विपिन पाण्डेय, प्रियेश अग्रहरी, शुभांकर पाण्डेय, दीपक सोनी, अभिषेक जायसवाल, रवि सिंह, अभिषेक प्रताप सिंह, आशुतोष सिंह, मार्कण्डेय तिवारी सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भाजपा सरगुजा से जुड़ी खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- BJP Ambikapur

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned