scriptपिता ने की मारपीट तो युवक ने उसके 6 वर्षीय बेटे का अपहरण के बाद कर दी हत्या, जमीन में गाड़ दी लाश | Child murder: Young man murdered child and buried body | Patrika News

पिता ने की मारपीट तो युवक ने उसके 6 वर्षीय बेटे का अपहरण के बाद कर दी हत्या, जमीन में गाड़ दी लाश

locationअंबिकापुरPublished: Nov 27, 2022 08:22:17 pm

Child murder: रिपोर्ट पर पुलिस जब बच्चे की खोजबीन कर रही थी तो उन्हें गुमराह करने आरोपी भी पुलिस की कर रहा था मदद, शक के आधार पर पुलिस (Police) ने हिरासत में लेकर की पूछताछ तो हुआ मामले का खुलासा

Kidnap and murder

Murder accused arrrested, child whose murder

अंबिकापुर. Child murder: जिले के धौरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चंगोरी लोहारपारा में ६ वर्ष के बच्चे अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई। मासूम का हत्यारा रिश्ते का चाचा निकला। आरोपी मृतक के माता-पिता से पुरानी रंजिश रखता था। इस कारण शुक्रवार की शाम को खेलने के दौरान बालक का अपहरण कर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसका शव अपने घर के पास रहर बाड़ी में गड्ढा खोद कर दफन (Dead body buried) कर दिया था। इधर शनिवार की शाम को हत्या से अनभिज्ञ पुलिस अपहरण की सूचना पर बच्चे की तलाश कर रही थी। आरोपी भी बच्चे को खोजने में पुलिस की मदद कर रहा था। शक के आधार पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बच्चे की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने आरोपी को गिफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि धौरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चंगोरी लोहारपारा निवासी जयाल ने शनिवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शुक्रवार को उसका 6 वर्षीय पुत्र अश्विन स्कूल गया था। शाम को वापस घर आया और खेलने चला गया। इसके बाद उसका कहीं पता नहीं चल रहा है।
उसने उसके अपहरण (Kidnapping) की आशंका भी जताई। सूचना पर धौरपुर थाना प्रभारी उप निरीक्षक भोज कुमार गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस मौके पर पहुंच कर बालक की तलाश कर रही थी।
विवेचना के दौरान पुलिस ने परिजन के बयान के आधार पर गांव के ही अशोक कुमार पिता थीरन 20 वर्ष को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बच्चे का अपहरण कर गला दबाकर हत्या की बात स्वीकार की।
उसने बताया कि उसने बच्चे का शव घर के पास अरहर की बाड़ी में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया है। उसने बच्चे के पिता के साथ पुरानी रंजिश पर वारदात को अंजाम देने की बात कही।

कब्र से निकलवाया गया शव
पुलिस ने आरोपी अशोक को हिरासत में लेकर उसकी निशानदेही पर ग्रामीणों की मदद से मासूम के शव को कब्र से बाहर निकलवाया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 363, 302 व 201 के तहत अपराध दर्ज कर जेल दाखिल कर दिया है।
कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक विजय गुप्ता, विवेक पाण्डेय, रामधनी राम, प्रधान आरक्षक जगसाय मरकाम, जयनाथ भगत, आरक्षक सीनू फिरदौसी, सचिन सिन्हा, सतेन्द्र दुबे, बृजेश राय, अतुल सिंह, कष्टहरण पैकरा, दिलीप मिंज, सयनाथ लकड़ा व नेसतोर कुजूर शामिल रहे।

52 क्विंटल धान लेकर खरीदी केंद्र आया था किसान, देखते ही एसडीएम ने करा लिया जब्त


आरोपी पुलिस को करता रहा गुमराह
मासूम बालक की अपहरण की सूचना पर पुलिस गांव में पहुंच कर बच्चे की तलाश कर रही थी। इस दौरान आरोपी भी पुलिस के साथ मिलकर बच्चे को खोजने में मदद कर रहा था। आरोपी पुलिस को काफी देर तक गुमराह करता रहा।
अंत में परिजन के बयान व शक के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। इधर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करने पर आईजी रामगोपाल गर्ग (Surguja IG) ने पुलिस टीम की प्रशंसा करते हुए नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

मृतक के पिता से थी रंजिश
आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतक के पिता जयपाल से उसकी पुरानी रंजिश थी। कुछ दिन पूर्व किसी बात को लेकर जयपाल ने आरोपी अशोक के साथ मारपीट की थी। इसी बात को लेकर अशोक ने जयपाल से बदला लेने की सोची और उसके ६ वर्षीय मासूम बेटे की हत्या कर दी। उसने बदला लेने की बात भी स्वीकार की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो