Video: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अंबिकापुर के ट्रैफिक हवलदार देवनारायण को किया फोन, कहा- आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं

CM Arvind Kejriwal: यातायात विभाग में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ देवनारायण नेताम प्रवासी मजदूरों को भोजन कराकर वाहनों से भेजते हैं उनके राज्य

By: rampravesh vishwakarma

Published: 24 May 2020, 05:52 PM IST

अंबिकापुर. कोरोना संक्रमण के दौरान घोषित लॉकडाउन में दिन-रात परिवार से दूर रहकर प्रवासी मजदूरों की सेवा में लगे ट्रैफिक पुलिस के प्रधान आरक्षक गांधीनगर निवासी देवनारायण नेताम की मोबाइल की घंटी जब सुबह-सुबह बजी तो उन्हें उम्मीद नहीं थी कि सामने से फोन करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री होंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने न केवल उनसे उनका हालचाल पूछा, बल्कि प्रवासी मजदूरों के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों को लेकर हर कोई राजनीति करने में व्यस्त है, वहीं पुलिस कर्मचारी व अधिकारी न केवल उनकी सेवा कर रहे हैं, बल्कि दिन-रात स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ कोरोना प्रभावितों से भी जूझ रहे हैं।

ट्रैफिक पुलिस भी दिन-रात एक कर प्रवासी मजदूरों को न केवल उनके घर की ओर रवाना कर रहे हैं, बल्कि उन्हें भोजन भी करा रहे हैं।

ट्रैफिक व पुलिस जवान तपती धूप हो या फिर बारिश, चौक-चौराहों पर निस्वार्थ सेवा करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में किसी अन्य प्रदेश के मुख्यमंत्री उनके कार्यों की सराहना करता है और उन्हें शाबाशी देता है तो यह उनके लिए गर्व की बात है।


केजरीवाल ने की देवनारायण के कार्यों की सराहना
सुबह जब अंबिकापुर के ट्रैफिक डिपार्टमेंट में तैनात प्रधान आरक्षक देवनारायण नेताम ड्यूटी कर रहे थे, इसी दौरान सुबह ९ बजे के उनके मोबाइल पर अचानक घंटी बजने लगी। पहले उन्होंने ध्यान नहीं दिया, बाद में जब दोबारा फोन आया तो उन्होंने मोबाइल रिसीव किया।

मोबाइल करने वाले ने अपना परिचय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रूप में दिया तो पहले प्रधान आरक्षक को विश्वास नहीं हुआ। इसी बीच सीएम केजरीवाल नेे पहले देवनारायण से उनका हाल-चाल जाना।

इसके बाद परिवार के लोगों के बारे में पूछा। इसके बाद उन्होंने कहा कि आप प्रवासी मजदूरों के लिए जो काम कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है। उन्होंने मजदूरों को भोजन कराकर घर तक रवाना करने की भी सराहना की।


पुलिस कर्मचारी लगातार कर रहे सेवा
पुलिस कर्मचारी लगातार लॉकडाउन के दौरान सेवा कर रहे हैं। उनके कार्यों को मेरे द्वारा खुद ही हमेशा प्रोत्साहित किया जाता है। देवनारायण को उनके कार्यों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।
रतनलाल डांगी, आईजी, सरगुजा

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned